Sunday , July 3 2022
Breaking News
Home / National / केरल में विमान के हुए दो टुकड़े, कई के हताहत होने की आशंका, 191 लोग थे सवार

केरल में विमान के हुए दो टुकड़े, कई के हताहत होने की आशंका, 191 लोग थे सवार

नई दिल्ली/तिरुवनंतपुरम: केरल के कोझीकोड में शुक्रवार को विमान के रनवे से फिसलने का मामला सामने आया है. कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे से फिसल गया. यह विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था. विमान में 191 लोग सवार बताए जा रहे हैं. कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि विमान में सवार सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और घायलों को अस्पताल भेजा गया है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद के.जे. अल्फोंस ने कहा कि विमान में सवार एक पायलट की मौत हो गई है जबकि कई यात्रियों के घायल होने की आशंका है. विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और कैबिन क्रू के 5 सदस्य सवार थे. अधिकारियों ने कहा कि विभाग में सभी लोगों को निकाल लिया गया है और कम से कम 50 घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. यह विमान वंदे भारत कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहा था. यह अभियान कोरोना वायरस महामारी में विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाने के लिए चलाया जा रहा है.

यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ. विमान दो टुकड़ों में बंटा हुआ नजर आ रहा है और उसका मलबा रनवे और उसके आसपास बिखरा पड़ा है.

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने ट्वीट में कहा, “कोझीकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुए विमान दुर्घटना को देखते हुए पुलिस और फायर फोर्स को तुरंत कदम उठाने का निर्देश दिया गया है. बचाव और चिकित्सा सहायता के जरूरी इंतज़ाम करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

साभार -इंडिया टीवी

About desk

Check Also

कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

कोलकाता, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कोलकाता पुलिस ने भाजपा की …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram