Sunday , July 3 2022
Breaking News
Home / Odisha / उप्रामास, कटक शाखा की प्रथम कोर कमिटी बैठक सम्पन्न

उप्रामास, कटक शाखा की प्रथम कोर कमिटी बैठक सम्पन्न

  • सुरेश कमानी के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा

  • मनोनीत कार्यकारी अध्यक्ष पवन तायल

कटक. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीरामचन्द्र जी के पुनः मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के पवित्र पावन दिवस पर उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन कटक शाखा द्वारा स्थानीय श्री श्याम बाबा मन्दिर प्रांगण में सायं 6 बजे बड़े हर्षोल्लास  के साथ मन्दिर के ट्रस्टी गणेश प्रसाद कंदोई, राजकुमार अग्रवाल, दाउदयाल अग्रवाल, देवकीनंदन जोशी, विष्णु जोशी, महेश कुमार जोशी, नरेश गनेरिवाल एवम् अन्य ट्रस्टी तथा मन्दिर संचालक पवन चौधरी के साथ-साथ विश्व हिंदू परिषद के भागवत भाई, परिडा बाबू व अन्य सदस्यों तथा उप्रामास संस्था के संस्थापक अध्यक्ष सूर्यकांत सांगनेरिया, अध्यक्ष सुरेश कमानी, महासचिव दिनेश जोशी, कोषाध्यक्ष रमेश कुमार चौधरी एवम् अनेक पदाधिकारियों, साथ ही अनेक राम भत्तों की उपस्थिति में 251 दीपक प्रज्ज्वलित कर इस महान ऐतिहासिक कार्य में अपनी भूमिका दर्ज की. तत्पश्चात भजन गायक दिनेश जोशी, सुनील (पप्पू) सांगनेरिया एवं निर्मल पूर्वा द्वारा राम नाम गुणगान करते हुए भजनों से वातावरण को भक्ति रस में सरोबार कर उपस्थित सभी भक्तों को भावविभोर कर दिया. इस दौरान सभी ने एक दूसरे को बधाई देते हुए उपस्थित लोगों में मिठाई एवं प्रसाद वितरण किया. भगवान राघवेन्द्र सरकार की आरती के बाद सभी को जलपान कराया गया. इस शुभअवसर पर श्री श्याम बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट के गणमान्य व्यक्ति एवं ट्रस्टी भी उपस्थित थे.

दिवंगत कोरोना योद्धाओं की दी गयी श्रद्धांजलि

इसके उपरांत सायं 7.00 बजे, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, कटक शाखा की कोर कमेटी (सत्र 2020-2022) की प्रथम बैठक श्री श्याम बाबा मंदिर के एक तल्ला स्थित एक हॉल में आयोजन की गई. सर्वप्रथम संस्था के कार्यकारी सचिव विजय अग्रवाल ने संस्थापक अध्यक्ष सूर्यकांत सांगनेरिया, वरिष्ठ सलाहकार  मोहनलाल सिंघी, अध्यक्ष सुरेश कमानी, महासचिव दिनेश जोशी कोषाध्यक्ष रमेश चौधरी को मंचासीन का आग्रह करते हुए बैठक की शुरुआत की. सर्वप्रथम सूर्यकांत ने कोरोना महामारी से मरने वाले योद्धाओं के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आह्वान पर एक मिनट का मौन रखाकर सभा की कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया.

सुरेश कमानी के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा

इसके बाद मुख्य चुनाव अधिकारी पवन तयाल, चुनाव अधिकारी पुरुषोत्तम अग्रवाल, सुभाष केड़िया एवं विजय अग्रवाल एवं कोर कमेटी के सदस्यों की उपस्थिति में अधिकारी सुभाष केड़िया ने विधिवत सुरेश कमानी के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की. संस्थापक अध्यक्ष सूर्यकांत ने कहा आज का ये शुभदिन दीपावली जैसा है. उन्होंने इस साल कोरोना महामारी के चलते कार्यकारिणी की मीटिंग लॉकडाउन के चलते   देरी के लिए क्षमा याचना की और कहा कि अतिशीध्र कर दी जायेगी, चाहे जूम के माध्यम से करनी पड़े. अध्यक्ष ने सबसे पहले उन्हें पुनः अध्यक्ष चुनकर सेवा का मौका देने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने संक्षिप्त भाषण में अपना अजेंडा सभा के सामने पेश किया एवं सभी के सहयोग की अपील की. उन्होंने कहा आज संपूर्ण भारत वर्ष में किसी भी एक शाखा में हमारे कटक शाखा के जितने (वर्तमान 7283) सदस्य नहीं है. यह कटक शाखा की बहुत बड़ी उपलब्धि है तथा कटक शाखा निरंतर कार्यक्रमों में हर शाखा से सबसे आगे है. उन्होंने कहा कि हमें एक निजी कार्यालय की अति आवश्कता है. जिसके लिए निरंतर कोशिश जारी है. इसके लिए सभी से सहयोग का आह्वान किया, ताकि संस्थान अपने लक्ष्य को हासिल कर अपनी टीम के साथ नई ऊंचाइयों को छूकर सम्मेलन एवं कटक शाखा का नाम और भी रोशन कर सकें.

कमजोर वर्ग को पहले ध्यान में रखते हुए संभालने की आवश्यकता -मोहनलाल सिंघी

सम्मेलन के वरिष्ठ सलाहकार मोहनलाल सिंघी ने अपने वक्तव्य में कहा कि समाज एवं घर परिवार के कमजोर वर्ग को पहले ध्यान में रखते हुए संभालने की आवश्यकता है। अपने सम्बोधन में उन्होंने इच्छा जाहिर की कि संस्था इस पुरी टीम के साथ नवनिर्वाचित अध्यक्ष के नेतृत्व में कोई अच्छे सुदृढ़ काम कर समाज के समक्ष उदाहरण प्रस्तुत करें. उन्होंने कहा आज के इस शुभदिन में भगवान् राम के आचरणों से सीखकर हम समाज को एक नई दिशा एवं दशा दे सकते हैं. एक बार फिर से उन्होंने हर पल हर क्षण संस्था को अपना सम्पूर्ण समर्थन एवं योगदान देने का आश्वासन दिया.

दिनेश जोशी ने  दानदाताओं की दिल से भूरी-भूरी प्रसंशा की

महासचिव दिनेश जोशी ने संस्था के सेवा कार्यों एवं गतिविधियों का संक्षिप्त विवरण सभा के सदस्य के सामने पेश किया. उन्होंने कहा कि आज का पावन दिन हृदय में बसने वाली बात है. विगत दिनों में संस्था को किये गये मुक्त हृदय से सहयोग, मान सम्मान एवं सम्मेलन के प्रति अपने भरोसे के लिए दानदाताओं की दिल से भूरी-भूरी प्रसंशा करते हुए उन्होंने सभी का आभार और धन्यवाद व्यक्त किया.

नई ऊंचाइयों को हासिल करेगी संस्था – कमल सिकरिया 

नंदगांव गोशाला के अध्यक्ष एवं कोर कमेटी के सदस्य कमल सिकरिया ने कहा कि प्रथम मिटिंग आज के पवित्र दिन पवित्र समय और पवित्र स्थान पर शुरू होने से मेरा विश्वास है संस्था अपने सभी कार्य सुचारू रूप से करते हुए नई ऊंचाइयों को हासिल करेगी.

नई टीम के साथ निश्चित रूप से अपने कार्यों को सफलता पूर्वक करेगी -पुरुषोत्तम 

पुरुषोत्तम अग्रवाल ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि संस्था इस नई टीम के साथ निश्चित रूप से अपने कार्यों को सफलता पूर्वक करेगी एवं शीघ्र अपनी समिति का स्थाई कार्यालय बनाने में सफल होगी.

गणेश प्रसाद कंदोई ने दी शुभकामनाएं

कोर कमिटी के वरिष्ठ सदस्य गणेश प्रसाद कंदोई ने निजी व्यस्तता के मद्देनजर  मिटिंग में अनुपस्थित रहने के बावजूद कोर कमिटी की प्रथम मिटिंग के लिए अपनी शुभकामनाएं एवं आशीर्वचन के साथ ही साथ संस्था के लिए हमेशा की तरह सम्पूर्ण सहयोग एवं समर्थन का आश्वासन दिया.

अपनी भूमिका को अपने सामर्थ्य एवं बुद्धि शक्ति अनुसार पूरा करने की कोशिश करेंगे-निर्मल 

मिडिया प्रभारी एवं जनसंपर्क अधिकारी निर्मल पूर्वा ने उपस्थित सभी सदस्यों से जय श्री राम का उद्घोष करवाते हुए कहा कि हम सभी वो सौभाग्यशाली व्यक्ति हैं जो आज भगवान श्री राम के मन्दिर निर्माण के भूमिपूजन एवं शिलान्यास के साक्षी बने हैं, जिसे इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. संस्था द्वारा दिए गए प्रभार के लिए धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि अपनी भूमिका को अपने सामर्थ्य एवं बुद्धि शक्ति अनुसार पूरा करने की कोशिश करेंगे.

यह भी उपस्थित रहे

इस अवसर पर कोर कमेटी के पदम भावसिंका, नरेश गनेरिवाल, राजकुमार  सुल्तानिया (अग्रवाल), अशोक चोबे, दिलीप मोदी, संजय मोदी, संगठन सचिव  जोगिंदर अग्रवाल, सह कोषाध्यक्ष मनोज विजयवर्गीय, संजय मित्तल, प्रकाश अग्रवाल,  राजकुमार शर्मा, गोविंद राम उपाध्याय,  कैलाश राम पारीक, विजय कुमार हालवासिया, विनोद काउंटिया, संजय अग्रवाल, देवकी नंदन केड़िया उपस्थित थे. मनोनीत कार्यकारी अध्यक्ष पवन तायल बने. अंत में कार्यकारी सचिव विजय अग्रवाल ने सभी को धन्यवाद देते हुए सभा को विराम दिया.

About desk

Check Also

ओडिशा में कोरोना के सक्रिय मामले 1000 के पार, 231 नये पाजिटिव मिले

भुवनेश्वर. राज्यभर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविद-19 के कुल 231 नये मामले सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram