Sunday , July 3 2022
Breaking News
Home / Odisha / राजगांगपुर कोरोना संक्रमण के मकड़जाल में, 58 नये पाॅजिटिव

राजगांगपुर कोरोना संक्रमण के मकड़जाल में, 58 नये पाॅजिटिव

  • जिला प्रशासन ने शनिवार व रविवार को किया शट-डाउन

राजेश दाहिमा, राजगांगपुर
विगत कुछ दिनों से शहर के विभिन्न वार्डों में कोरोना महामारी ने अपने मकड़जाल में शहरवासियों को जकड़ लिया है। पिछले दो तीन दिनों के भीतर राजगांगपुर समेत जिले के विभिन्न स्थानों पर कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है, उसे से जिला प्रशासन, स्थानीय प्रशासन की नींद हराम कर दी है। वहीं दूसरी ओर शहर समेत पूरे जिले में भय का वातावरण बना हुआ है। समाचार प्रसारण करने तक नगरपालिक के वर्तमान के नोडल अधिकारी ऐश्र्वर्य पाणीग्राही के कहे अनुसार अब तक 58 लोग में कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। विगत एक सप्ताह के भीतर अबतक का सबसे अहम मामला है। वहीं सभी संक्रमित लोगों को कोविड सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है। गुरुवार को कुल 65 लोगों की जांच की गई, जिसमें 12 लोगों को कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने की खबर है।

वहीं दूसरी ओर राजगांगपुर ब्लाक से तीन पाॅजिटिव होने की सूचना है। शहर के वार्ड नंबर 12 में कोरोना पाॅजिटिव की शिनाख्त होने पर ‌‌‌कुछ इलाके को गुरुवार शाम सात बजे से शनिवार शाम सात बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। शहर में बढ़ती कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या के मद्देनजर सुंदरगढ़ उपजिलापाल ने शनिवार और रविवार को शहर में शट-डाउन की घोषणा कर दी है और इस दौरान इमरजेंसी सेवा को छोड़ कर सभी दुकानें, बाजार बंद रहेंगे। इस कड़ी में नगरपालिक के द्वारा माइक प्रचार के जरिए लोगों को दिशा निर्देशों और प्रतिबंधों का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है। इसका उलंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इस मौके का सबसे अहम पहलू यह है कि ये बहुत ही आश्चर्य की बात है कि जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन के अधिकारी नियमित रूप से नियमों का पालन करने के लिए हिदायत सह चेतावनी दी। फिर भी शहरवासियों के द्वारा नियमों का अनदेखी की जा रही है। फलस्वरूप कोरोना महामारी ने अपना मकड़जाल फैलाना शुरू कर लोगों को अपने जाल में जकडना शुरू कर दिया है।

पूर्व बीजद टाउन अध्यक्ष अमरेश पंडा ने बताया कि हमें प्रशासन के निर्देश का पालन करना चाहिए।

तहसीलदार रीना नायक ने कहा कि विगत कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी है और लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर शहर को शनिवार व रविवार को शट-डाउन किया गया है।

मुस्लिम पंचायत के उपाध्यक्ष कुतूब रब्बानी ने बताया कि हमें नियमों का पालन करना चाहिए ताकि हम सभी सुरक्षित रहे और लोगों को जागरूक करने के साथ सर्तकता बरतने का परामर्श देना चाहिए।

About desk

Check Also

ओडिशा में कोरोना के सक्रिय मामले 1000 के पार, 231 नये पाजिटिव मिले

भुवनेश्वर. राज्यभर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविद-19 के कुल 231 नये मामले सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram