Sunday , July 3 2022
Breaking News
Home / Odisha / कोरोना से निपटने के लिए डालमिया सीमेंट की ओर से शहर को किया जा रहा है सेनीटाइज

कोरोना से निपटने के लिए डालमिया सीमेंट की ओर से शहर को किया जा रहा है सेनीटाइज

राजेश दाहिमा, राजगांगपुर
डालमिया भारत समूह की सहायक कंपनी डालमिया सीमेंट भारत लिमिटेड कोरोना महामारी से निपटने के मद्देनजर पूरे शहर को सेनीटाइज करने की जिम्मेदारी को बखूबी से निभा रही है। शहर में डालमिया सीमेंट कंपनी एक बड़े औद्योगिक समूह के रूप में ख्याति अर्जित कर चुकी है। शहर समेत आसपास इलाके के विकास के लिए प्रतिबद्ध डालमिया सीमेंट कंपनी कोरोना महामारी के दौरान कोरोना महामारी के निर्देश एवं नियमों का पालन करने के मद्देनजर मास्क पहना, कारखाना एवं आसपास इलाके को सेनिटाइजर करना, समाजिक दूरियां बरकरार रखने के साथ स्वच्छता और स्वस्थ रहने के नियमों का कड़ाई से पालन गत म‌ई महीने से कर रहा है।
आवासीय परिसर में कोरोना नियमों का पालन करने के लिए कड़े कदम उठाया
विगत कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित लोगों की शिनाख्त होने पर नगरपालिक के अनुरोध पर पूरे शहर को सेनीटाइज करने का प्रयास शुरू कर दिया है। इस कड़ी का सबसे अहम पहलू यह है कि विगत दो दिनों के भीतर कारखाने के कुछ कर्मचारी में कोरोना पोजिटिव की शिनाख्त होने पर कंपनी ने एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए कंपनी व कारखाने के आवासीय परिसर में कोरोना नियमों का पालन करने के लिए कड़े कदम उठाया है।

संक्रमण ना फैले, इसके मद्देनजर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी से निभाते हुए संक्रमित कर्मचारियों को सुंदरगढ़ व राउरकेला स्थित कोविद अस्पताल में भर्ती करवाया दिया है। जिस आवासीय परिसर में ये कर्माचारी रह रहे थे, उस परिसर को सील कर दिया गया है। साथ ही साथ उनके साथ संपर्क में आने वाले लोगों की जांच पड़ताल की जा रही है। अन्य कर्मचारियों को कोरोना परीक्षण करवाने के लिए सख्त निर्देश दिया गया है। इस कड़ी में कोरोना महामारी से निपटने एवं कोरोना वायरस के रोकथाम के मद्देनजर कंपनी का पूरा इलाका समेत कार्यलय को सेनीटाइज किया जा रहा है।
कंपनी के सभी प्रवेश द्वार पर हो रही स्कैनिंग
कंपनी के सभी प्रवेश द्वार पर स्कैनिंग करने के साथ बाहरी लोगों पर प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश जारी है। वहीं सभी कर्मचारियों को इम्यूनिटी बढ़ाने वाले पेय उपलब्ध कराए जा रहे हैं और उन्हें कंपनी की टाउनशिप में भी वितरित किया जा रहा है। सुरक्षा उपायों के बावजूद, अगर किसी को खांसी, बुखार, गले में दर्द आदि लक्षण दिखाई देते हैं या सांस लेने की समस्या होती है, तो उस कर्मचारी या उसके परिवार के सदस्य को तुरंत कंपनी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्पंदन से चिकित्सा करवाने के साथ ही डॉक्टर की सिफारिश के बाद एंटीजन टेस्ट कराने का परामर्श दिया गया है। जिन कर्मचारियों ने कोरोना एंटीजन टेस्ट करवाया है उन्हें रिपोर्ट आने तक उनको घर पर ही आईसोलेशन में रहने की या कंपनी द्वारा स्थापित संगरोध केंद्र में रहने की सलाह दी गई है।
विभागीय अधिकारियों को मनोबल बढ़ाने का निर्देश
संयंत्र के विभागीय अधिकारियों को निर्देश सह आदेश दिया गया है कि वे अपनी टीम के साथ निरंतर सभी के साथ संपर्क स्थापित कर उनका मनोबल बढ़ाने के साथ ही किसी भी तरह अफवाहों से बचने की सलाह देते हुए सहयोग बनाए रखने का प्रयास करें ताकि किसी भी तरह की घबराहट व बैचेनी को रोका जा सके। वहीं दूसरी ओर कंपनी की ओर से कोरोना महामारी के निर्देश एवं नियमों का उल्लघंन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश पारित किया गया है। वहीं कार्यरत सभी कर्मचारी और उनके परिवारों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों का नियमित रूप से पालन करने के लिए कंपनी प्रतिबद्ध है और समय अनुसार राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के संपर्क में हैं और हर दिशा निर्देश का पालन कर रही‌ है।

About desk

Check Also

ओडिशा में कोरोना के सक्रिय मामले 1000 के पार, 231 नये पाजिटिव मिले

भुवनेश्वर. राज्यभर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविद-19 के कुल 231 नये मामले सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram