Tuesday , January 31 2023
Breaking News
Home / Odisha / मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम चंद्र के आदर्श पर निर्धारित प्रतियोगिताएं आयोजित

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम चंद्र के आदर्श पर निर्धारित प्रतियोगिताएं आयोजित

कटक. मातृशक्ति कटक मारवाड़ी सोसाइटी द्वारा सदैव समाजहित परिवार हित के लिए अतिसुंदरता पूर्वक संपन्न किए जाते हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम राम चंद्र भगवान के राम मंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन अवसर पर मातृ शक्ति कटक द्वारा श्रीमती सम्पत्ति मोड़ा की अध्यक्षता में बच्चों एवं महिलाओं में संस्कार रोपण हेतु रामायण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गयी, जिसमें बच्चों में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. मर्यादा पुरुषोत्तम राम चंद्र के आदर्श को चरितार्थ किया. सभी प्रतियोगी बहुत ख़ुश थे. उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता हमारे परिवार में बच्चों में एक जुटता का आदर्श स्थापित करती है. ये सभी ने आयोजकों की ख़ूब प्रशंसा की. इस कार्य की संयोजक कल्पना सिंघी एवं रस्मी मित्तल ने पूर्ण सहयोग करते हुए प्रतियोगियों के लिए इस कार्य को और भी मनोरंजक कर दिया. अध्यक्ष संपत्ति मोड़ा ने कहा कि हमें अपने आने वाली पीढ़ी को आदरभाव और संस्कार ज़रूर देना है.
विचार श्रेष्ठ और शुद्ध होंगे तो फिर हृदय किसी मंदिर से कम नहीं
मुख्यमंत्री द्वारा जारी निर्देशकोरोना-१९ से निपटने की कोशिश में जुटे हज़ारों लोगों का मनोबल ऊँचा करने के लिए मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से एक मिनट का मौन धारण मौन प्रार्थना और संक्रमण से बचने के लिए दिशा निर्देशों का पालन करने की शपथ लेने की अपील की थी. उसे ध्यान में रखते हुए उसका सम्मान करते हुए मातृशक्ति कटक शाखा के सभी सदस्यों ने अपने अपने घर में हाथ जोड़कर खड़े होकर सभी ने शपथ ली कि

“मैं शपथ लेती हूँ मैं ख़ुद को सुरक्षित रखते हुए अपने देश से अपने राज्य के लोगों के लिए सरकार द्वारा जारी कोरोना निर्देशों का पूरी तरह पालन करते हुए सबकी सुरक्षा का ध्यान रखूंगी.”
मातृशक्ति द्वारा आयोजित पूरे कार्य में सचिव संगीता करनानी, को-ऑर्डिनेटर नीलम साहा, अल्का सिंघी, रेनू गर्ग, उपाध्यक्ष किरण चौधरी रीतू अग्रवाल ज्योति खंडेलवाल ये तो हम संजुक्ता गोइंग था एवं संजुक्ता गोइंका का पूर्ण सहयोग रहता है.

About desk

Check Also

भाजपा ने अपना आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की

अब 2 से 4 फरवरी को होगा आंदोलन भुवनेश्वर। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram