Saturday , February 4 2023
Breaking News
Home / Odisha / राम मंदिर शिलान्यास पर दीपों की रोशनी से जगमगाया राजगांगपुर शहर

राम मंदिर शिलान्यास पर दीपों की रोशनी से जगमगाया राजगांगपुर शहर

  • शहर की हर गली, मौहल्ले से लेकर घरों में जले दीये

  • जय श्री राम के नारों सह आतिशबाजी से गूंजा शहर

राजेश दाहिमा, राजगांगपुर

बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के पावन अवसर पर पवित्र घोघरधाम नगरी के नाम से मशहूर राजगांगपुर शहर में मंदिर व घरों में सुबह से ही श्री राम जन्म भूमि पूजन उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

वहीं मंदिरों को विभिन्न प्रकार की बिजली झालरों से सजाया संवारा गया था और सुबह से ही पूजा अर्चना करते हुए शहरवासी नजर आ रहे थे।

इस दौरान विभिन्न स्थानों पर १२.१५ बजे दीप जलाए जाने के साथ आतिशबाजी कर सभी ने अपनी श्रृद्धा व खुशी का इजहार किया।

वहीं दूसरी ओर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर के वार्डों में दीये सह प्रसाद बांटते हुए नजर आए।

इस कड़ी का सबसे अहम पहलू यह रहा कि अंधेरा होते ही पूरा शहर दीपों की रोशनी से जगमगा उठा और श्रीराम के जयकारों के साथ आतिशबाजी की गड़गड़ाहट से पूरा इलाका गूंज उठा।

वहीं स्थानीय बाबा तालाब स्थित हनुमान मंदिर में टाउन भाजपा के अध्यक्ष शंकर सिंह की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने १००८ दीप प्रज्ज्वलित कर जमकर आतिशबाजी की। वहीं जय श्री राम के नारों से गूंजयामान हो उठा शहर।

इस कड़ी में बंटूपाडा स्थित हनुमान मंदिर में सुबह से रामयण पाठ व शाम को दीप प्रज्ज्वलित कर प्रसाद वितरण किया गया। वहीं बगीचा पाड़ा हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के साथ दीये से जय श्री राम लिखा और प्रसाद वितरण कर अपनी खुशी का इजहार करते हुए नजर आए। वहीं दूसरी ओर स्थानीय बाजपेयी चौक पर श्री राम भक्तों ने ढ़ोल नगाड़े बजाकर खुशी का इजहार किया।

वहीं विभिन्न स्थानों पर घर व मंदिरों में रंगोली बनाई गई और घरों पर भगवा पताका भी लहराता हुआ नजर आया। सही मायने में भूमि पूजन को लेकर शहर में राम भक्तों में उत्साह व भक्ति का माहौल रहा और दीपों की रोशनी से दिवाली सा माहौल बना हुआ नजर आया।

About desk

Check Also

झारसुगुड़ा अस्पताल की ईसीजी रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि मृत व्यक्ति का आपरेशन किया गया – …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram