Sunday , February 5 2023
Breaking News
Home / National / राममय हुआ भारत, जगह-जगह हवन, कीर्तन, सत्संग, भंडारे व दीपोत्सव : विहिप

राममय हुआ भारत, जगह-जगह हवन, कीर्तन, सत्संग, भंडारे व दीपोत्सव : विहिप

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद मुख्यालय सहित देश के घर-घर में, मंदिर मंदिर में, आश्रम, गुरुद्वारों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में आज सुबह से ही हवन यज्ञ सत्संग भजन कीर्तन इत्यादि अनेक प्रकार के आयोजन श्री राम जन्मभूमि में भव्य मंदिर के निर्माण के आरंभ के अवसर पर आयोजित किए गए।

आज प्रातः 7:00 बजे विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विनोद बंसल ने अपने परिजनों के साथ घर में ही यज्ञ कर भव्य मंदिर के शीघ्र अति शीघ्र निर्विघ्न पूर्ण होने की कामना की। वहीं, दक्षिणी दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद मुख्यालय के बाहर विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन व श्री कोटेश्वर शर्मा के द्वारा प्रातः 9:00 हवन किया गया। तत्पश्चात, भजन कीर्तन व सत्संग हुआ भगवान की आरती और प्रसाद वितरण हुआ।

दक्षिणी दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश में अग्रवाल सभा ईस्ट ऑफ कैलाश द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। सायं काल जहां विहिप मुख्यालय में दीप जलाए गए वही, संपूर्ण देश में यह दीपोत्सव के साथ उत्साहवर्धक अनेक कार्यक्रम किए गए।

श्री बंसल ने बताया कि आज मात्र राम मंदिर नहीं अपितु अयोध्या में जन्मभूमि पर एक राष्ट्र मन्दिर का शुभारंभ हुआ है। अब हमें रामत्व की स्थापना कर सम्पूर्ण भारत को भयमुक्त, संस्कार व समतायुक्त बनाने के साथ साथ देश से छूआ छूत, अशिक्षा, असमानता, वेरोजगारी को दूर करना है।

About desk

Check Also

अगरतला : बच्चों और महिलाओं सहित आठ रोहिंग्याओं सहित 12 बांग्लादेशी गिरफ्तार

अगरतला,अगरतला रेलवे स्टेशन पर अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में जीआरपीएफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram