Tuesday , January 31 2023
Breaking News
Home / Uncategorized / छात्रावास निर्माण के लिए एमसीएल ने 89.70 लाख रूपये की मंजूरी दी

छात्रावास निर्माण के लिए एमसीएल ने 89.70 लाख रूपये की मंजूरी दी

  • घण्‍टेश्‍वरी मन्दिर में घण्‍टी लगाने व सौन्‍दर्यकरण के लिए रू. 2.37 करोड़ रूपये की मंजूरी दी

संबलपुर ग्रामीण स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से एमसीएल द्वारा बसुन्‍धरा क्षेत्र के आस-पास के गाँवों के पढनेवाले 50 एससी-एसटी छात्रों के लिए टिकलीपड़ा स्थित बसुंधरा हाई स्कूल में एक छात्रावास का निर्माण कार्य करने की योजना है। इस कार्य के लिए एमसीएल की सीएसआर निधि से रू 89.70 लाख रूपये मंजूरी दी गई है।

यह विद्यालय एमसीएल के बसुंधरा क्षेत्र में टिकलीपड़ा की पुनर्वास बस्ती में अवस्थित है. निगमित सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व को निर्वाहन करते हुए एमसीएल ने स्कूल में मानक शिक्षा के लिए तथा शिक्षा के स्‍तर में वृद्धि लाने के उद्देश्‍य से यह कदम उठाया है। एससी-एसटी वर्ग के छात्र विशेषकर किसान समुदाय के  इस परियोजना से लाभान्वित होंगे।

इसके साथ ही एमसीएल ने सम्‍बलपुर नगर के निकट प्राकृति की गोद में स्थित घन्‍टेश्‍वरी मन्दिर  परिसर  के सौंदर्यकरण के लिए 2.37 करोड़ रूपये मंजूर की हैष इसके अन्‍तर्गत देश की सबसे बडी घण्‍टी स्‍थापित करने का भी प्रावधान है।

एमसीएल द्वारा निगमित सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व योजना के तहत घण्‍टेश्‍वरी मन्दिर की सौंदर्यीकरण,  कला और संस्कृति का चित्रण तथा मन्दिर की नव निर्माण आदि कार्य , संबलपुर जिला प्रशासन और आर एंड बी इंजीनियरिंग विभाग के सहयोग से संपन्‍न होगा ।

इस परियोजना से महानदी के किनारे,  हरे-भरे प्राकृति से आच्‍छादित , घंटेश्‍वरी मन्दिर का वह स्‍थान श्रद्धालुओं के लिए मनमोहक होने के साथ-साथ पर्यटकों के लिए पसंदीदा स्थल बनेगा ।

एमसीएल की इस परियोजना से ग्रामीण लोगों के लिए स्‍वरोजगार के अवसर पैदा होंगे  ।

About desk

Check Also

नेताजी जयंती को लेकर कटक व अन्य स्थानों में आयोजित होंगे अनेक कार्यक्रम

केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा आईकनिक सप्ताह का किया जा रहा है आयोजन भुवनेश्वर। स्वतंत्रता के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram