Sunday , February 5 2023
Breaking News
Home / Odisha / कटक के लोगों ने डीसीपी अखिलेश्वर सिंह के कार्यकाल को सराहा

कटक के लोगों ने डीसीपी अखिलेश्वर सिंह के कार्यकाल को सराहा

  • जनता ने तीन साल में अपराध नियंत्रण पर जताई संतुष्टि

  • कहा- राज्य में ऐसे प्रशासनिक अधिकारियों की है जरूरत – विजय खंडेलवाल

शैलेश कुमार वर्मा, कटक

कटक के डीसीपी अखिलेश्वर सिंह के तीन साल के कार्यकाल पूर्ण होने पर बधाइयां एवं शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है. उनके कार्यकाल की लोग सराहना कर रहे हैं. इस संदर्भ में हमारे संवाददाता ने कटक शहर के कुछ गणमान्य व्यक्तियों एवं समाजसेवियों से जब बात की तो कई लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं इस प्रकार दीं.

किशन कुमार मोदी, कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष ने डीसीपी अखिलेश्वर सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह बहुत ही मिलनसार एवं व्यवहारिक व्यक्तित्व के लोग हैं. कोई भी समस्या हो वह उसको बहुत अच्छी तरह से देखते हैं और उस समस्या का हल करने का प्रयास करते हैं. तीन वर्षों में कटक शहर में बहुत सुंदर ढंग से काम किया. अपराध में भी बहुत कमी आई है. कोरोना के समय में उन्होंने कटक मारवाड़ी समाज को अपना सहयोग प्रदान किया. मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं कि ऐसे प्रशासनिक अधिकारी को लेकर आए, जिससे राज्य में अपराध की संख्या कम हो.

विजय खंडेलवाल, कटक मारवाड़ी समाज के पूर्व अध्यक्ष एवं समाज सेवा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए खंडेलवाल ने कहा कि डीसीपी अखिलेश्वर सिंह एक निडर, साहसिक, कर्मठ, ईमानदार ऑफिसर के रूप में कटक को मिले. मेरा उनके साथ व्यक्तिगत संबंध बहुत मधुर रहा है और समाज के किसी भी काम के लिए अगर वह सही है तो उन्होंने हमेशा तुरंत कदम उठाते हैं. मैं उनके तीन साल के कार्य से बहुत ही संतुष्ट हूं. उन्होंने कोरोना काल में अपनी टीम को लेकर तथा समाज की सभी संस्थाओं को लेकर जिस तरह से काम किया, वह प्रदेश में एक उदाहरण के रूप में देखा जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि सिंह के तीन साल के कार्य से पूरा कटक शहर संतुष्ट है. मैं भगवान जगन्नाथ से उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं और ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है आने वाले समय में एक दिन वह ओडिशा के डीजीपी पद को सुशोभित करेंगे.

कमल कुमार सीकरिया, अध्यक्ष नंदगांव वृद्ध गोसेवा आश्रम ने कहा डीसीपी अखिलेश्वर सिंह से नवभारत के वरिष्ठ पत्रकार शैलेश वर्मा के माध्यम से विगत तीन वर्षों से परिचय हुआ. एक मृदुभाषी, अपनी ज़िम्मेदारियों के प्रति असाधारण रूप से प्रतिबद्ध व्यक्तित्व, जनसाधारण की समस्याओं समाधान के लिए बहुत ही सहज रूप उपलब्ध रहते हैं. अपराधियों के लिए कठोर और जनता के लिए सेवक के रूप में समर्पित हैं. कोरोना काल में बहुत ही कर्मठ और समर्पित भाव से प्रशासनिक दायित्वों का निर्वाह करते हुए जनसाधारण की समस्याओं के समाधान हेतु सक्रिय समाज सेवक रूप कार्य करते हैं. नन्द गांव गोशाला के लिए भी गोसेवा एवं गोरक्षा के कार्य में कानून की मर्यादाओं पालन करते हुए हमेशा सहयोग करते रहे हैं. ऐसे व्यक्तित्व को हम सलाम करते है.


सुनील मुरारका, मुरारका ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक ने कहा कि वह स्वभाव से बहुत ही अच्छे व्यक्तित्व के लोग हैं. कोरोना काल के समय उन्होंने कटक शहर को एकजुट करके रखा. यह बहुत ही प्रशंसनीय प्रयास रहा है. उनके कार्यकाल में आपराधिक ग्राफ बहुत नीचे आया है. कटक शहर में जितने भी पर्व-त्योहार हुए, उन्होंने अपनी टीम के साथ बहुत अच्छी तरह से जिम्मेदारियों को निभाते हुए शांति व्यवस्था कायम रखी. राज्य में ऐसे प्रशासनिक अधिकारी की जरूरत है, जो निर्भीक होकर काम कर सकें.


सुरेश कमानी, उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, कटक शाखा के अध्यक्ष ने डीसीपी अखिलेश्वर सिंह तीन वर्षों के कार्य को बहुत ही सूझबूझ एवं शांतिमय ढंग से बनाए रखने में सफल रहे. वह बहुत ही सरल एवं सहज व्यवहारिक हैं. कटक के डीसीपी किसी भी कठिन से कठिन परिस्थिति को सवारने में अव्वल रहे. कोरोना के समय में अभी तक जो काम उन्होंने किया, उसका वर्णन जितना भी किया जाए वह कम है. उनके कटक आने के बाद अपराध में बहुत कमी आयी. उत्कल प्रदेशिक मारवाड़ी सम्मेलन कटक शाखा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करती है.

सम्पत्ति मोड़ा, विशिष्ट समाज सेविका एवं अध्यक्ष मातृशक्ति कटक मारवाड़ी सोसाइटी ने कहा कि कटक के डीसीपी अखिलेश्वर सिंंह को सफलतापूर्वक तीन वर्ष पूरे करने पर हार्दिक बधाई. सादगी सर्वोत्तम सुन्दरता के धनी, साहस रूपी अतुलनीय बल, नम्रता रूपी सर्वश्रेष्ठ गुण एवं सभी में सम भाव रखने वाले सर्वोत्कृष्ट इस अधिकारी की जितनी भी प्रशंसा की जाए शब्द कम हैं. सेवाकर्मी योद्धा को बारम्बार नमन है. यह जरूरतमंदों के लिए फरिश्ता से कम नहीं हैं. जन मानव हित सोच में है. ऐसे अधिकारी का मिलना कटक के लिए सौभाग्य की बात है.


मनोज शर्मा, उपाध्यक्ष सैल्यूट तिरंगा ओडिशा प्रदेश ने कहा कि आपने सम्मान, समर्पण और निःस्वार्थ के साथ अपनी सेवा दी है. यह सभी को पालन करने के लिए एक उदाहरण होगा. आप एक प्रतिष्ठित पुलिस ऑफिसर के साथ सिद्धांतों के साथ चलने वाले व्यक्तित्व हैं. हम आपकी यह सेवा और सेवा भावना को धन्यवाद देते हैं.

नंदलाल सिंह, राज्य संयोजक, बीजद आप्रवासी सामुख्य ने कहा कि कटक शहर के डीसीपी अखिलेश्वर सिंह जी ओडिशा पुलिस के एक ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ ऑफिसर हैं. उन्होंने कटक शहर से अपराध को खत्म करने के दिशा में अभूतपूर्व कार्य किया है. कोविद-19 के इस महामारी के समय जिस संयम और सजगता से उन्होंने पूरे शहर को संभाला है, वह प्रशंसनीय है. हमारे शहर की सेवा वे पिछले 3 साल से अतुलनीय रूप से करते आ रहे हैं. मैं समस्त कटकवासियों और आप्रवासी समाज की ओर से उन्हें हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ और ईश्वर से उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ

About desk

Check Also

वरिष्ठ नागरिकों ने सिमिलिपाल में अवैध शिकार को लेकर जतायी चिंता

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हस्तक्षेप की मांग बारिपदा। मयूरभंज जिले के वरिष्ठ नागरिकों के मंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram