Sunday , February 5 2023
Breaking News
Home / Odisha / एमसीएल ने सुंदरगढ़ में खुला पेंडल निर्माण के लिए 2.94 करोड़ रुपये  मंजूरी दी

एमसीएल ने सुंदरगढ़ में खुला पेंडल निर्माण के लिए 2.94 करोड़ रुपये  मंजूरी दी

  • कानिहा स्थित पबित्र मोहन उच्‍च विद्यालय हॉल निर्माण के लिए एमसीएल ने 42 लाख मंजूरी दी

सम्‍बलपुर : महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) ने ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के आदिवासी बहुल हेमगिर, टांगरपाली और सदर ब्लॉकों के 31 गांवों में “खुले पेंडल” के निर्माण के लिए 2.94 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है ।

स्थानीय लोग इसे ‘मंडप’ कहते हैं, यह सामाजिक संपर्क और सामुदायिक कार्यक्रमों के लिए एक सामान्य स्थान के रूप में उपयोग में लाया जा सकता है। प्रत्येक पेंडल में प्‍लाटफर्म सहित छत के साथ टाइलों का फर्श और स्टील की रेलिंग लगया गया है।

गौरतलब है कि हेमगिर, तंगारपाली और लेफ्रीपारा में एक अनुसूचित जनजाति की आबादी है । इन आदिवासी बस्तियों में सामाजिक कल्याणकारी कार्यों को बढावा देने के साथ साथ समुचित सुविधाओं का विकास करने से इस क्षेत्र की विकास संभव हो सकेगा ।

अनुगूल जिले के कनिहा स्थित सरकारी पबित्र मोहन उच्‍च विद्यालय की 8 मीटर x 20 मीटर आकार का हॉल के लिए एमसीएल के सीएसआर की निधि से 42 लाख रूपये मंजूरी दी गई है। कनिहा ब्लॉक का नोडल केंद्र होने के नाते, यह स्कूल विभिन्न पाठयक्रम और प्रशासनिक गतिविधियों कार्य में नियोजित किया गया है। यह बहुउद्देशीय हॉल कणिहा ब्लॉक के सभी आस पास के स्कूलों के शिक्षा मानदण्‍ड में वृद्धि करायेगी । सुविख्‍यात  स्वतंत्रता सेनानी पाबित्र मोहन प्रधान के नाम पर बना यह स्कूल में 450 छात्रों अध्‍ययन कर रहे है।

कनिहा से एमसीएल  ने 10 मिलियन टन खुली खदान परियोजना से एनटीपीसी कनिहा प्‍लांट  को कोयला आपूर्ति करती है। कंपनी द्वारा उठाए गए इस प्रयास से कणिहा के स्कूल बच्चों और ओडिशा के बरपुत्र स्वर्गीय श्री पबित्र बाबू को उचित श्रद्धांजलि होगी, कंपनी ऐसा मानती है।

About desk

Check Also

वरिष्ठ नागरिकों ने सिमिलिपाल में अवैध शिकार को लेकर जतायी चिंता

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हस्तक्षेप की मांग बारिपदा। मयूरभंज जिले के वरिष्ठ नागरिकों के मंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram