Saturday , February 4 2023
Breaking News
Home / Odisha / अब कटक नगर निगम क्षेत्र में 12 तक रहेगा शटडाउन

अब कटक नगर निगम क्षेत्र में 12 तक रहेगा शटडाउन

  •  सड़कों पर पसरा है सन्नाटा

  •  प्रशासन अलर्ट, जगह-जगह वाहन की हो रही चेकिंग

शैलेश कुमार वर्मा, कटक
कटक नगर निगम क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव अत्यधिक संख्या में पाए जाने के कारण शटडाउन की अवधि
10 जुलाई तक कर दी गयी. इसके अगले दिन शनिवार और फिर रविवार को सप्ताहांत शटडाउन रहेगा. कुल मिलकार 12 जुलाई कटक नगर निगम क्षेत्र में शटडाउन रहेगा. सीएमसी की ओर से शटडाउन की घोषणा का लोगों ने स्वागत भी किया है. इसका पालन कटक की जनता ने बहुत अच्छी तरह से कर रही है. कटक में शटडाउन के दौरान सड़कों पर सन्नाटा ही सन्नाटा दिख रहा है. सड़कों पर इक्के-दुक्के लोग चलते-फिरते नजर आए. अति आवश्यक काम के होने के कारण घर के आवश्यक सामानों को लेने के लिए निकले थे. इधर, प्रशासन भी कोरोना को लेकर काफी अलर्ट दिखा. पुलिस प्रशासन कटक के विभिन्न मार्गों पर बैरियर लगाकर वाहन चेकिंग की जा रही है. अनावश्यक घर से निकले हुए व्यक्ति पर नकेल कसते हुए वाहनों का चालान भी काटा गया.
इधर, कटक में कोरोना पॉजिटिव अत्यधिक मात्रा में निकलने के कारण कटक के स्थानीय निवासियों ने सीएमसी के आला अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि सीएमसी की ओर से सेनिटाइजेशन की व्यवस्था ठीक ढंग से नहीं हो पा रही है. सीएमसी अपनी वाहवाही लेने के चक्कर में खुद अपनी ही पीठ खुद थपथपा रही है. इधर, कटक की जनता में कुछ रोष भी देखा जा रहा है कि अगर प्रशासन पूर्ण रूप से अलर्ट होता तो कटक में इतनी तेजी के साथ कोरोना अपना पैर नहीं पसार पाता. हालांकि जिला प्रशासन भी कोरोना मुक्त करने के लिए पूरी तरह से संकल्पित है. इधर, लगातार शटडाउन होने के कारण व्यापारियों में भी उदासी देखी जा रही है. कुछ व्यापारियों का कहना है कि शटडाउन बहुत जरूरी है, लेकिन घर परिवार चलाने के लिए व्यापार का होना भी अति आवश्यक है.
शटडाउन के दौरान कटक में अति आवश्यक सामानों के लिए किराना दुकान, सब्जी दुकान, मेडिकल दुकान एवं दूध की बिक्री के लिए दुकान खुली देखी गईं. हालांकि आकलन यह भी लगाया जा रहा है कि कोरोना पर नियंत्रित नहीं हो पाया तो आगे और भी शटडाउन की अवधि बढ़ेगी. शटडाउन आठ जुलाई को मध्य रात्रि तक के लिए घोषित किया गया था, लेकिन मंगलवार को सीएमसी की ओर से 10 जुलाई तक के लिए शटडाउन घोषित किया गया है. इधर सप्ताहिक शटडाउन शनिवार और रविवार को यथावत रहेगा. इस प्रकार 12 जुलाई तक लगातार शटडाउन रहेगा.

About desk

Check Also

झारसुगुड़ा अस्पताल की ईसीजी रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि मृत व्यक्ति का आपरेशन किया गया – …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram