Sunday , February 5 2023
Breaking News
Home / Odisha / ब्लड बैंक में खून की कमी को दूर करने को आगे आया बीकानेर जिला नागरिक परिषद

ब्लड बैंक में खून की कमी को दूर करने को आगे आया बीकानेर जिला नागरिक परिषद


भुवनेश्वर. विश्व महामारी कोरोना संक्रमण के कारण रक्त भंडार में हुई खून की भारी कमी को ध्यान में रखते हुए भुवनेश्वर कमिश्नरेट पुलिस के आग्रह पर बीकानेर जिला नागरिक परिषद ने आज सामूहिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। स्थानीय तेरापंथ भवन परिसर में आयोजित इस रक्तदान शिविर में व्यक्तिगत दुराव का अनुपालन करते हुए सरकारी दिशा निर्देश के मुताबिक 22 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। इस अवसर पर सह पुलिस आयुक्त संजय सिंह एवं एसीपी ललितेंदु महापात्र भी उपस्थित रहे। परिषद के अध्यक्ष शुभकरण भुरा एवं मंत्री नवरत्न बोथरा की देखरेख में आयोजित रक्तदान शिविर को सफल बनाने में लालचंद मोहता, प्रकाश भुरा, माणिक मुंदड़ा, विष्णु नारायण मल, घनश्याम पेड़िवाल, मनोज ललानी, दाऊ करनानी, रतन मणोत, रौनक दुगड़, महेंद्र बोथरा आदि सदस्यों ने अपना पूर्ण योगदान दिया।

मीडिया से बात करते हुए मंत्री नवरत्न बोथरा ने बताया कि 2 महीने से अधिक समय हो गया पूरा देश, प्रदेश कोरोना संक्रमण के कारण लॉक डाउन है, ऐसे में ब्लड बैंकों में खून की भारी किल्लत देखी जा रही है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है ऐसे में अपने देश एवं प्रदेश के लोग खून की कमी के कारण अपनी बहुमूल्य जिंदगी ना गवाएं इसे ध्यान में रखते हुए कमिश्नरेट पुलिस के साथ मिलकर बीकानेर जिला नागरिक परिषद भुवनेश्वर ने इस महत्त कार्य को अपने हाथ में लिया। लोगों ने अपनी मर्जी से आकर रक्तदान किया है। आगे भी हमारा यह प्रयास जारी रहेगा।
बोथरा ने बताया कि शिविर में आने वाले सभी सदस्यों का टेंपरेचर मापने के साथ उन्हें सैनिटाइज कर अंदर जाने दिया गया। इस आपदा की घड़ी में सभी रक्त दाताओं के प्रति बीकानेर जिला नागरिक परिषद आभार प्रकट करता है। बीकानेर जिला नागरिक परिषद प्रदेश में किसी भी प्रकार की आपदा हो सेवा एवं सहयोग के लिए सदैव आगे रहता है। इससे पहले प्रदेश में फनी चक्रवात से हुई भारी तबाही के बाद परिषद ने हजारों लोगों के बीच राहत सामग्री पहुंचाने का काम किया था।

About desk

Check Also

वरिष्ठ नागरिकों ने सिमिलिपाल में अवैध शिकार को लेकर जतायी चिंता

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हस्तक्षेप की मांग बारिपदा। मयूरभंज जिले के वरिष्ठ नागरिकों के मंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram