Tuesday , January 31 2023
Breaking News
Home / Odisha / गजपति व नवरंगपुर में मामले आने के बाद 26 जिलों में कोरोना फैला

गजपति व नवरंगपुर में मामले आने के बाद 26 जिलों में कोरोना फैला

भुवनेश्वर. गजपति व नवरंगपुर में मामले आने के बाद 26 जिलों में कोरोना फैल चुका है. अभी भी गंजाम जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक है. गंजाम जिले में अब तक कोरोना के 341 मामले पाये गये हैं. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, वर्तमान तक इस सूची में जाजपुर दूसरे स्थान पर है. जाजपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 239 है. इसी तरह बालेश्वर जिले में यह संख्या 128 है. भद्रक जिले में 98, खुर्दा जिले में यह संख्या 74 है. पुरी जिले में यह संख्या 65 है. कटक जिले में यह संख्या 57 है. केन्द्रापड़ा जिले में संक्रमितों की संख्या 40 है, बौद्ध जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33 है. जगतसिंहपुर जिले में यह संख्या 30 है. सुंदरगढ़ जिले में 33 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. नयागढ़ जिले में 32, अनुगूल जिले में 19, मयूरभंज जिले में 14 व कलाहांडी जिले में 13 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इसी तरह केन्दुझर जिले में 11, बलांगीर जिले में नौ लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. मालकानगिरि में 9 लोग संक्रमित हैं. संबलपुर में पांच, कंधमाल में 5 लोग संक्रमित हुए हैं. झारसुगुड़ा जिले में भी पांच लोग संक्रमित हैं. गजपति जिले में चार, ढेंकानाल, देवगढ़ जिले में 2-2 लोग संक्रमित हुए हैं. कोरापुट जिले में एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है

राज्य में 80 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान, कुल मामले 1269 हुए

राज्य में 80 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1269 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य के नये 80 संक्रमितों से में गंजाम जिले के सर्वाधिक 19 हैं. इसी तरह जाजपुर जिले से 14, पुरी से 17, बालेश्रर जिले से 3, कटक जिले से एक संक्रमित हैं. उसी तरह सुंदरगढ़ जिले से 5, नयागढ़ जिले से 5, मालकानगिरि जिले से 5, गजपति जिले से 4, झारसुगुड़ा जिले से 3, कंधमाल जिले से 2 बलांगीर जिले से एक तथा नवरंगपुर जिले से एक नये कोरोना संक्रमित की पहचान की गई है. सूचना व जनसंपर्क विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गजपति जिले के एक कोरोना संक्रमित महाराष्ट्र से लौटा था तथा वह संगरोध केन्द्र में था. शेष तीन संक्रमित स्थानीय हैं. पुरी जिले के 17 नये संक्रमितों में से 11 लोग गुजरात से, 4 पश्चिम बंगाल से व 1-1 तमिलनाडु व आंध्र प्रदेश से लौटे थे. सभी संगरोध केन्द्रों में थे. इसी तरह कंधमाल जिले के दो संक्रमित तेलंगाना से लौटे थे तथा वे संगरोध केन्द्रों में थे. झारसुगुड़ा जिले के तीन संक्रमितों में से दो होम क्वारेंटाइन में थे तथा एक संगरोध केन्द्र में था. इनमें एक महाराष्ट्र से तथा एक उत्तर प्रदेश से तथा एक स्थानीय व्यक्ति है. मालकानगिरि जिले का पांच संक्रमितों में चार संगरोध केन्द्र में थे, जबकि एक स्थानीय व्यक्ति संक्रमित हुआ है. इममें से तीन तमिलनाडु से लौटे थे, जबकि एक तेलंगाना से लौटा था. इसी तरह नवरंगपुर के एक संक्रमित आंध्र प्रदेश से लौटा था तथा संगरोध केन्द्र में था. बलांगीर से संक्रमित व्यक्ति तेलंगाना से लौटा था तथा संगरोध केन्द्र में था.

24 घंटों में किया गया पांच हजार नमूनों का परीक्षण
राज्य में गत 24 घंटों में 5 हजार नमूनों का परीक्षण किया गया है. इसके साथ ही राज्य में अब तक 118446 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है.
विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, वर्तमान तक राज्य में कुल 1269 मामले पाये गये है. इसमें से सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि 497 लोग स्वस्थ हो गये हैं. राज्य में वर्तमान में 765 सक्रिय मामले हैं.

.

About desk

Check Also

भाजपा ने अपना आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की

अब 2 से 4 फरवरी को होगा आंदोलन भुवनेश्वर। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram