Sunday , February 5 2023
Breaking News
Home / Odisha / बालेश्वर . मारवाड़ी महिला समिति की नई कमेटी का चयन

बालेश्वर . मारवाड़ी महिला समिति की नई कमेटी का चयन

  • विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

बालेश्वर. मारवाड़ी महिला समिति की बालेश्वर शाखा की नयी अध्यक्ष का चयन कर लिया गया है. नयी अध्यक्ष निशा मोदी ने एक प्रेरणार्थक एवं उत्साहजनक वीडियो भेजकर सभी को प्रोत्साहित एवं अभिनंदन किया.

उनके वर्तमान के कार्यकाल के दौरान राम नवमी को सदस्यों ने घर में दीए जलाएं एवं पूरे देश  एवं विश्व के कल्याण के लिए मनोकामना मांगी. नई अध्यक्ष के निर्देश पर लॉकडाउन के समय समिति के कार्यों को सुचारू रूप से करने के लिए पहले सभी नये बोर्ड सदस्य को जूम ऐप का इस्तेमाल करना सिखाया गया एवं पहली बोर्ड मीटिंग इस एप के जरिये रखी गयी. अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस पर अपने घरों में सदस्यों ने पौधरोपण का कार्य किया एवं शाक-सब्ज़ियों को साफ करना सिखाया गया.

समिति के सदस्य के बच्चों ने भी कोविद- 19 के विषय पर चित्रकला का प्रदर्शन किया. इसी दौरान सदस्यों ने कपूर, लॉन्ग, इलायची, जावित्री की पोटलियां बनाकर गरीबों में वितरित किया. हनुमान जयंती के अवसर पर समिति की तरफ से कूल 1,484 बार हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. समिति की ओर से चार दिवसीय ऑनलाइन समर कैंप का शुभारंभ किया गया. इसमें तीन वर्गों में मिलाकर कुल 60 बच्चों ने हिस्सा लिया. अलग-अलग उम्र के तहत बच्चों को विभिन्न वर्गों में विभाजित कर योग, ग्रुप डिस्कशन, स्टोरी टेलिंग, क्राफ्ट, पहेली बुझाओ,  अब्रिवेशन,  ऑन द टॉपिक बोलना,  कुकिंग एवं बड़ों के साथ समय व्यतीत करना सिखाया गया.

इस कैंप में बच्चों के ज्ञानवर्धन के साथ-साथ उनके मनोरंजन का भी विशेष ख्याल रखा गया है. डॉ गीता अग्रवाल ने एक विडियो द्वारा कोविद-19 से स्वयं को सुरक्षित रखने के उपाय बताया. समिति की सदस्य मीरा ने अपने वीडियो के जरिए योग पर जानकारी दी. शाखा की सदस्यों ने अपने घरों में पौधों के लिए बीजारोपण किया एवं साक-सब्ज़ियों को पानी में कुकिंग सोडा के साथ भिगोकर वायरस रहित करना सिखाया गया. उनके बच्चों ने परर्यावरण के विषय पर चित्रकला बनाई. समिति की सदस्य मंजू ने विडियो के माध्यम से बेमौसम के फल न खाने की सलाह दी और अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि अपने बच्चों को घर के कामों में हाथ बंटाना सिखाए। समिति की कुछ और बहनों ने अपने घरों में मास्क बनाकर जरुरतमंदों को वितरण किया. इसी तरह समिति के सभी सदस्यों ने अपने घर के बाहर गो-माता के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की.

 

About desk

Check Also

वरिष्ठ नागरिकों ने सिमिलिपाल में अवैध शिकार को लेकर जतायी चिंता

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हस्तक्षेप की मांग बारिपदा। मयूरभंज जिले के वरिष्ठ नागरिकों के मंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram