Saturday , February 4 2023
Breaking News
Home / Odisha / कटक में कोरोना से भय का आलम, सब्जी बाजार में ग्राहक नहीं

कटक में कोरोना से भय का आलम, सब्जी बाजार में ग्राहक नहीं

  • हालात को लेकर दुकानदारों में छाई उदासी

कटक. हाईकोर्ट स्थित शिशु भवन के पास कुछ दिनों से लग रहे सब्जी बाजार में ग्राहकों की कमी के कारण दुकानदारों में काफी उदासी देखी जा रही है. दुकानदारों का कहना है कि इतने दूर तक सब्जी लेने वालों का आना कठिन सा लगता है. इस कारण ग्राहक दो पैसे अधिक दर में ही अपने घर के पास की दुकान से ही सब्जियां लेकर काम चला लेते हैं.

एक सब्जी व्यापारी ने कहा कि सब्जी की खरीद दर से भी कम में यानी घाटे में सब्जी बेचनी पड़ रही है. इसका मुख्य कारण ग्राहक का नहीं आना है. एक तो बढ़ती गर्मी ऊपर से ग्राहक का नहीं आना और व्यापार नहीं होना यह बहुत बड़ी मुश्किलभरी बात है. प्रशासन द्वारा बार-बार जगह चेंज करने के कारण भी ग्राहकों में कमी आई है.

दुकानदार ने बताया कि बाजार में जो सब्जी 30 रुपये किलो बिक रही है, उसको हम लोग 20 रुपये किलो में भी बेचने को तैयार हैं, लेकिन ग्राहक नदारद हैं. एक-दूसरे व्यापारी ने कहा कि सुबह से लेकर शाम पांच बजे तक बैठने के बावजूद बहुत कम बिक्री हो रही है. दूसरी कारण यह है कि सब्जी बासी ना हो इसलिए उसको कम दर में भी बेचकर समय पर अपने घर लौटना चाहते हैं.

आज इसी सब्जी मंडी में भिंडी 15 रुपये किलो, बंधा गोभी 16 रुपये किलो, कटहल 20 रुपये किलो, बरबत्ती 15 रुपये किलो, लहसुन 90 रुपये किलो होने के बावजूद ग्राहक नदारद हैं. हालांकि लाकडाउन खुलने पर खुशी लौटने की उम्मीद अभी व्यापारियों कायम है.

 

About desk

Check Also

झारसुगुड़ा अस्पताल की ईसीजी रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग

इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि मृत व्यक्ति का आपरेशन किया गया – …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram