Sunday , February 5 2023
Breaking News
Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना के आंकड़े फिर मिसमैच, केंद्रापड़ा में 13 नये मरीज

ओडिशा में कोरोना के आंकड़े फिर मिसमैच, केंद्रापड़ा में 13 नये मरीज

  • सुबह गंजाम में पहले 43 मरीजों की संख्या बताई, बाद में एक घटाया
  • देर शाम तक केन्द्रापड़ा के नये 13 संक्रमित मरीजों को सरकारी आंकड़े में नहीं मिली जगह
  • सरकार ने शाम 6.30 बजे तक 73 नये मामले और कुल मरीजों की संख्या 611 रखी अपडेट

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर जारी आंकड़े दो बार मिसमैच हुए. पहली बार आज सुबह राज्य सरकार के सूचना व जनसंपर्क विभाग की ओर से 73 कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बतायी गयी, लेकिन जिलावार जारी आंकड़ों को जोड़ने पर संख्या 74 हो रही थी. सूचना और जनसंपर्क विभाग के ट्विट पर जब लोगों ने संख्या जोड़कर दिखानी शुरू की तो विभाग ने संशोधित करते गंजाम में मरीजों की संख्या 43 को सुधारकर 42 कर दिया. इसके बाद केंद्रापड़ा जिला प्रशासन ने 13 और मरीजों के पाजिटिव होने की पुष्टि की, लेकिन खबर लिखे जाने तक शाम 6.30 बजे तक इसे राज्य सरकार के आंकड़ों में स्थान नहीं मिली. हालांकि इससे पहले राज्य सरकार की ओर से स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग तथा सूचना और जनसंपर्क विभाग कई बुलेटिन जारी कर संशोधित आंकड़े जारी करते रहे हैं, लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ.

शाम तक राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर कुल मरीजों की संख्या 611 ही थी. आज 73 और कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

सूचना व जनसंपर्क विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इनमें से 42 लोग गंजाम जिले के हैं. जाजपुर जिले के 17 तथा भद्रक जिले के नौ लोग शामिल हैं. इसी तरह खुर्दा जिले से  तीन लोग तथा सुंदरगढ़ जिले से दो लोग संक्रमित पाए गये हैं. गंजाम जिले के सभी 42 संक्रमितों को संगरोध केन्द्रों से पहचान की गई है. ये सभी लोग सूरत से लौटे थे. जाजपुर जिले के सभी लोग पश्चिम बंगाल से लौटे थे तथा संगरोध केन्द्र में थे.

भद्रक जिले के कुल नौ  संक्रमितों में से पांच लोग सूरत से लौटे तथा तीन पश्चिम बंगाल तथा एक बेंगलुरु से लौटे थे. सुंदरगढ़ के जिले के दोनों संक्रमितों पहले से कंटेनमेंट जोन के हैं. इसी तरह खुर्दा जिले के तीनों संक्रमित सूरत से लौटे थे तथा संगरोध केन्द्रों में थे.

इधर, केन्द्रापड़ा जिले में 13 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. केन्द्रापड़ा जिले के जिलाधिकारी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है.

उन्होंने कहा है कि ये संक्रमित महाकालपड़ा, केन्द्रापड़ा व कनिका प्रखंड के हैं. सभी सूरत से लौटे थे  तथा संगरोध केन्द्रों में थे. इसलिए किसी को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा कि इनकी पहचान होने के बाद उन्हें कोविद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन केन्द्रापड़ा के इन 13 नये मामलों का जिक्र राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं है.

जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या

गंजाम जिले में 42 नये संक्रमितों की पहचान होने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 252 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बालेश्वर जिला दूसरे नंबर पर है तथा यहां संक्रमित संख्या 90 है.

इसी तरह जाजपुर जिले में संक्रमितों की संख्या 88 तथा खुर्दा जिले में इसकी संक्रमितों की संख्या 53 हो गई है. इसी तरह भद्रक जिले में 40 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. सुंदरगढ़ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 है. अनुगूल जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या जहां 15 है, वहीं केन्द्रापड़ा जिले में 9 है और जिला प्रशासन के अनुसार 13 मरीज बढ़ें हैं, लेकिन राज्य सरकार की ओर से पुष्टि होनी बाकी है. मयूरभंज में नौ लोग इससे संक्रमित हैं. इसी तरह जगतसिंहपुर जिले में पांच लोग संक्रमित हैं, जबकि पुरी, केन्दुझर व बौद्ध जिले में 4-4 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हैं. कटक जिले में तीन संक्रमित हें और कलाहांडी, झारसुगुड़ा व बलांगीर में 2-2 लोग संक्रमित हुए हैं. नयागढ़, कोरापुट, ढेंकानाल व देवगढ़ जिले मं 1-1 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हैं.

 

 

About desk

Check Also

अनाथ लक्ष्मी बनी दृष्टिहीन की रौशनी

गंजाम में दृष्टिहीन से शादी करके महिला ने पेश की मिशाल दोनों एक-दूसरे का बनेंगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram