Sunday , January 29 2023
Breaking News
Home / Odisha / मातृ शक्ति कटक मारवाड़ी सोसाइटी ने मनाया मातृ दिवस

मातृ शक्ति कटक मारवाड़ी सोसाइटी ने मनाया मातृ दिवस

  • आनलाइन आयोजित किये विभिन्न कार्यक्रम

कटक. मातृशक्ति कटक मारवाड़ी सोसाइटी की ओर से अध्यक्ष सम्पत्ति मोड़ा की अध्यक्षता में मातृ दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न तरह की प्रतियोगिताएं ऑनलाइन करवाई गईं. इसमें 160 प्रतियोगियों ने भाग लिया. इन प्रतियोगिताओं में सभी को व्हाट्सअप से भाग लेना था. बच्चों के लिए विषय अपने हाथ से एक कार्ड बनाना था तथा इस पर माँ के लिए शुभकामना सन्देश लिखकर देना था. कार्ड बनाकर कल्पना जैन को देना था.

इसके साथ-साथ अन्य सबके लिए माँ या सासु माँ के लिए एक टाइटल लिख कर व्हाट्सअप करना था. तीसरा विषय माँ के साथ कोई यादगार पल या कोई भी हास्यपद पल का अनुभव लिखना था. चौथा विषय लड़कियों एवं महिलाओं के लिए मैचिंग था. इसमें आपको सज-संवर के अधिक से अधिक मैचिंग पहनकर फ़ोटो खिंचकर भेजना था. इसमें प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सभी प्रतिभागियों को संतावना पुरस्कार लॉकडाउन खुलने के बाद सामान्य स्थिति होने पर दिया जाएगा. बताया जाता है कि बच्चों ने शुभकामना सन्देशों में भावनाओं को उकेरा है. कार्ड सुंदर बनाये गये हैं और उनमें विद्यमान संस्कार की झलक है. मां के प्रति प्रेम एवं आदर भावना की झलक है.

इस दौरान मातृदिवस के दिन सभी को आन लाइन होजी खेल खिलाया गया. इन सभी कार्यों को आयोजित करने में संयोजक नीलम साहा, संयोजक अल्का सिंघी, सचिव संगीता करनानी, मंजू सिपानी, रितु मोड़ा, कल्पना जैन का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ.

About desk

Check Also

मनोरोग से पीड़ित है एएसआई गोपाल कृष्ण दास

भुवनेश्वर। एएसआई की पत्नी जयंती दास ने दावा किया है कि ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram