Tuesday , January 31 2023
Breaking News
Home / Odisha / दो ट्रेनों में खुर्दारोड पहुंचे 2376 प्रवासी ओड़िया

दो ट्रेनों में खुर्दारोड पहुंचे 2376 प्रवासी ओड़िया

सजन अग्रवाला, जटनी

गुजरात के साबरमती एवं अहमदाबाद स्टेशन से 2376 प्रवासी ओड़िया को लेकर दो विशेष ट्रेन रविवार रात खुर्दारोड रेलवे स्टेशन पहुंची. साबरमती स्टेशन से निकली ट्रेन खुर्दारोड स्टेशन पर रविवार को सायँ 6.45 पहुंची. इस ट्रेन में ओडिशा के 21 जिला में रहनेवाले 12 सौ प्रवासी घर लौटे हैं और इसमें सबसे ज्यादा कटक जिले के 427 लोग अपने गांव लौटे हैं. इसी प्रकार अहमदाबाद स्टेशन से निकली ट्रेन रविवार रात्री 10 बजकर 10 मिनट पर खुर्दारोड पहुंची थी. इस ट्रेन में ओडिशा के 20 जिलों के 1176 प्रवासी घर लौटे हैं.

इसमें सबसे ज्यादा गंजाम जिले के 330 प्रवासी घर लौटे हैं. सामाजिक दूरी बनाए रखने की दृष्टि से सभी आनेवाले प्रवासियों को एक साथ स्टेशन पर उतरने नहीं दिया गया और सभी यात्रियों को एक एक बोगी से निकाल कर कतारवद्ध बाहर लाया गया. स्टेशन के बाहर बने अस्थायी शिविर में उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कतार में निकलने वाले एक एक प्रवासी की थर्मल स्क्रीनिंग, पंजीकरण, दाहीने हाथ की कलाई पर स्टाम्पिंग के बाद ही अलग-अलग स्थानों के लिए जानेवाली बसों में बैठाया.

इसके लिए रविवार को दोपहर एक बजे से शुबह तक जटनी शहर में दुकानों को बंद किया गया था. यात्रियों के जाने के बाद खुर्दारोड स्टेशन सहित आस पास के इलाकों को सेनिटाइज किया गया. इस अवसर पर खुर्दा जिलाधिकारी सीतांशु कुमार राउत, भुवनेश्वर के अतिरिक्त जिलाधिकारी प्रफुल्ल कुमार स्वाईं, खुर्दा के मनोज कुमार पाढ़ी, भुवनेश्वर सबकलेक्टर देबब्रत साहू, जटनी तहसीलदार प्रियांशु चांद, अतिरिक्त तहसीलदार दिलीप षड़ंगी, नगरपालिका के कार्यकारी अधिकारी तपन कुमार महापात्र, आरपीएफ एवं कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारी, जवान एवं स्काउट गाइड के स्वयंसेवियों ने उपस्थित रहकर यात्रियों को बसों द्वारा उनके घरों को भेजा. उधर, जटनी के विधायक सुरेश कुमार राउतराय ने प्रवासियों को लेकर आनेवाली ट्रेनों को खुर्दारोड लाने का कड़ाई से विरोध किया है.

About desk

Check Also

भाजपा ने अपना आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की

अब 2 से 4 फरवरी को होगा आंदोलन भुवनेश्वर। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram