Tuesday , January 31 2023
Breaking News
Home / Odisha / बालेश्वर में मारवाड़ी महिला समिति की तरफ से विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

बालेश्वर में मारवाड़ी महिला समिति की तरफ से विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित

  • लाकडाउन में घरों में रहकर प्रतिभागी हुए शामिल

गोविंद राठी, बालेश्वर 

जिला मारवाड़ी महिला समिति की तरफ से कोरोना को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान घर बैठी महिलाओं एवं बच्चों के लिए अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है. यह सभी प्रतियोगिता का आयोजन मोबाइल एवं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए किया जा रहा है. बालेश्वर में  विश्व नृत्य दिवस के अवसर पर बच्चों के लिए नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कुल 10 बच्चों ने भाग लिया एवं बच्चों और उनकी माताओं ने देशभक्ति एवं सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत प्रस्तुत किया. जल माता प्रोजेक्ट के तहत कुल 15 प्रतियोगियों ने तीन मिनट की वीडियो बनाकर जल संरक्षण की जानकारी एवं इस पर अपना संदेश दिया. इसके अलावा प्रकल्प जन जागरण में आडंबर रहित धार्मिक कार्यक्रम की प्रतियोगिता में कुल 80 प्रतियोगियों ने भाग लिया एवं अपने घरों में ही रहकर 3839 दादी चालीसा का आडंबर रहित पाठ किया, जो अक्षय तृतीया को शुरू होकर नवमी के दिन संपन्न हुई. कोविड महामारी के विषय पर डॉ आकाश मोदी ने समिति के सदस्यों तक जानकारी पहुंचाने के लिए इस महामारी से बचाव के ऊपर जानकारी देते हुए कई सुझाव भी दिए.

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सावधानियां एवं कोरोना योद्धाओं को सलाम करने के उद्देश्य से कविता एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में 23 कविता एवं दो स्लोगन समिति ने प्राप्त किया, जिसमें विजेता के रूप में सुनीता मिश्रा एवं मनीषा सोमानी का नाम घोषित किया गया.

इसके अलावा महिला सशक्तिकरण के तहत पांच दिवसीय नेशनल स्मार्टफोन क्लास का भी आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं को स्मार्टफोन के व्यवहार के ऊपर प्रशिक्षण दिया गया. विभिन्न कारखानों में कार्यरत 40 मजदूरों को समिति कि तरफ से भोजन करवाया गया एवं इस दौरान सफाई कर्मियों, दूध विक्रेता एवं सब्जी विक्रेता को सूखे खाने की सामग्री प्रदान की गई. यह कार्यक्रम समिति की अध्यक्ष निशा मोदी, निवर्तमान अध्यक्ष रचना मोर, उपाध्यक्ष मनीषा मोदी एवं हल्का अग्रवाल, सचिव प्रीति खंडेलवाल, सहसचिव पूजा खंडेलवाल, कोषाध्यक्ष सोनल मोदी, सहकोषाध्यक्ष मेघा खंडेलवाल, प्रकल्प प्रमुख अंजू सरावगी एवं स्नेहा मोदी, बबीता मोर, सुनीता मिश्रा एवं दर्शना सराओगा, प्रिया अग्रवाल एवं श्वेता मोर, गीता सोमानी, मंजू भर्तिया, नेहा खंडेलवाल, सुजाता पोद्दार, श्वेता सोमानी, अनुजा काबरा, संतोष सिंघानिया, सुधा अग्रवाल, मंजू अग्रवाल प्रमुख ने परिचालना किया.

About desk

Check Also

भाजपा ने अपना आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की

अब 2 से 4 फरवरी को होगा आंदोलन भुवनेश्वर। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram