Sunday , February 5 2023
Breaking News
Home / Odisha / ओडिशा में और छह नये कोरोना के मामले, सुबह से शाम तक 13 मामले

ओडिशा में और छह नये कोरोना के मामले, सुबह से शाम तक 13 मामले

  • पांच मरीज भद्रक के, पांच जाजपुर के, दो बालेश्वर के और एक बिसरा के हैं निवासी

  • मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हुई

भुवनेश्वर. राज्य में कोरोना के 13 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा यह जानकारी दी है. आज सुबह सात मामले सामने आये थे, जबकि शाम को छह और नये मामले सामने आये. सुबह विभाग की ओर से कहा गया था कि रविवार को राज्य में कुल 951 नमूनों का परीक्षण किया गया. इसमें से सात नमूने पाजिटिव आये हैं, जबकि शेष नेगेटिव आये हैं. अभी तक राज्य में कुल 10641 नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा गया है, जिममें 10573 नमूने नेगेटिव आये हैं. वर्तमान में राज्य में  24 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य हो चुके हैं, जबकि एक संक्रमित की मौत हो चुकी है. राज्य में 49 सक्रिय मामले हैं.

राज्य के सूचना व जनसंपर्क विभाग ने ट्विट कर बताया कि सुबह के राज्य के नये सात मामलों में पांच भद्रक जिले के हैं, जबकि दो बालेश्वर जिले के हैं. भद्रक के भंडारीपोखरी में दो तथा वासुदेवपुर के तीन पंचायत कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. इधर, जिला प्रशासन के अनुसार यह सभी लोग कोलकाता से लौटे हैं. वासुदेवपुर प्रखंड के विनायकपुर, पदमपुर, लक्ष्मीदासपुर व भंडारीपोखरी प्रखंड के रहणिया व तेसिंगा ग्राम पंचायतों को कंटेनमेंट जोन के रुप में घोषित किया गया है. दोनों प्रखंडों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत दी जाने वाली खाद्य सामग्री प्रदान किये जाने पर रोक लगाया गया. इन इलाकों को पुलिस द्वारा कर्डन किया गया है. उप जिलाधिकारी को नोडल अधिकारी के रुप में जिम्मेदारी दी गई है. जिलाधिकारी ज्ञान रंजन दास ने कहा कि कंटेनमेंट इलाके से  किसी को बाहर जाने नहीं दिया जाएगा न ही किसी के इसके अंदर जाने दिया जाएगा. स्वास्थ्यकर्मी घर-घर घूमकर लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेंगे. शाम को जो छह मामले आये हैं, उनमें पांच जाजपुर के हैं, जबकि एक सुरंदरगढ़ जिला के बिसरा का है.

बालेश्वर – दो पाजिटिव मरीजों में एक ढाई साल की बच्ची भी

बालेश्वर जिले के नीलगिरि इलाके के दो लोग कोरोना पाजिटिव पाये गये हैं. इसमें से एक ढाई साल की बच्ची भी है. गत 16 अप्रैल को दोनों का स्वाब परीक्षण के लिए भेजा गया था. दोनों संक्रमितों के परिवार को क्वारेंटाइन में रखा गया है. इस इलाके को कंटेनमेंट जोन के रुप में घोषित किया गया है. उपजिलाधिकारी हरिश चन्द्र जेना ने यह जानकारी दी.

भद्रक के पांच संक्रमितों में से एक के संपर्क में आये हैं जाजपुर के छह लोग – जिलाधिकारी

भद्रक जिले के पांच नये करोना संक्रमितों में से एक व्यक्ति के संपर्क में जाजपुर के छह लोग आये हैं. ये लोग जाजपुर जिले के षठीपुर इलाके के हैं. जाजपुर के जिलाधिकारी रंजनकुमार दास ने बताया कि कोरोना पाजिटिव पाये गये भद्रक का एक व्यक्ति गत 29 मार्च को कोलकाता से एक वाहन से आया था. उस व्यक्ति के साथ उस वाहन में छह लोग और भी थे. भद्रक के संक्रमित व्यक्ति का कहना है उन लोगों का घर जाजपुर के षठीपुर इलाके में था. ऐसे में उन लोगों के बारे में अधिक सूचना नहीं है. उन लोगों को आगे आकर प्रशासन को उनकी जानकारी देनी चाहिए. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस बारे में कोई जानकारी हो तो प्रशासन की सहायता करें.

About desk

Check Also

प्रख्यात चित्रकार बंशीधर प्रतिहारी को मिलेगा धर्मपद पुरस्कार

भुवनेश्वर। प्रख्यात चित्रकार बंशीधर प्रतिहारी (94 वर्ष) को ओडिशा सरकार के ओडिशा ललित कला अकादमी, ओड़िया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram