Sunday , February 5 2023
Breaking News
Home / Odisha / कोरोना को लेकर नये फैसले, नहीं मनेगा राजधानी दिवस, कुछ गांव किये गये सील

कोरोना को लेकर नये फैसले, नहीं मनेगा राजधानी दिवस, कुछ गांव किये गये सील

  •  चार कोरोना संक्रमितों में से एक भुवनेश्वर का और दूसरा केंद्रापड़ा का तथा दो सुंदरगढ़ जिले के बिसरा के निवासी

भुवनेश्वर. कोरोना के प्रकोप को देखते हुए कई अहम फैसले लिये गये हैं. इस साल राजधानी स्थापना दिवस नहीं मनाया जाएगा. राजधानी स्थापना दिवस कमेटी के अध्यश्र प्रदोष पटनायक ने यह जानकारी दी. उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि हर साल 13 अप्रैल को राजधानी स्थापना दिवस मनाया जाता है, लेकिन इस साल कोरोना के कारण देशभर में लाकडाउन को ध्यान में रखते हुए इसे न मनाने का निर्णय किया गया है. कमेटी ने स्थापना दिवस के अवसर पर भुवनेश्वर की जनता को शुभकामनाएं दी है.
शनिवार को जिन चार लोगों में कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है, उसमें से एक भुवनेश्वर का है. दो सुंदरगढ़ जिले के बिसरा के हैं, जबकि एक मरीज केन्द्रापड़ा जिले का है. सूचना व जनसंपर्क विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है. संक्रमित व्यक्ति भुवनेश्वर मधुसूदननगर का निवासी है.
केन्द्रापड़ा जिले में एक और कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है. केन्द्रापड़ा के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित महिला का घर जिले के राजनगर इलाके में है. उनका दूसरे राज्य की ट्रैवेल हिस्ट्री रही है. वह क्वारेंटाइन में थीं. उनका नमूना पाजिटिव आने के बाद उन्हें तत्काल निकटतम कोविद अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. उनके रिश्तेदार व उनके संपर्क में आने वाले संभावित लोगों के स्वाब लेकर परीक्षण के लिए भेज दिये गये हैं.
उन्होंने बताया कि उनके गांव व पास के एक हामलेट गांव को सील कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इसमें लगभग 150 परिवार रहते हैं. उन्होंने कहा कि गांव को सैनिटाइज किये जाने के साथ-साथ लोगों की हेल्थ स्क्रिनिंग की गई है.
उल्लेखनीय है कि इससे पहले केन्द्रापड़ा जिले के एक और मामला सामने आया था. इसके साथ ही जिले में कोरोना के दो मामले हो गये हैं.
उल्लेखनीय है कि कल राज्य में कोरोना के चार नये मामले सामने आये. राज्य सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा ट्वीट कर यह जानकारी दी गई हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या 54 में पहुंच गयी है. इसमें से 12 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. एक व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हुई है. राज्य में कोरोना के 41 सक्रिय मामले हैं.

24 घंटों में राज्य में 157 मामले
भुवनेश्वर. कोविद व अन्य गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में राज्य में बीते 24 घंटों मे 157 मामले दर्ज किये गये हैं. ओडिशा पुलिस द्वारा यह जानकारी दी गई है. इसमें से लाकडाउन उल्लंघन के 149 मामले शामिल हैं. इसके अलावा होम क्वारेंटाइन उल्लंघन को लेकर दो मामले, अफवाह फैलाने को लेकर चार मामले तथा अन्य में दो मामले दर्ज किये गये हैं.

50वें कोरोना संक्रमित मरीज के बारे में राज्य सरकार ने दी जानकारी
राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने 50वें कोरोना संक्रमित मरीज के बारे में जानकारी दी है. इस 22 साल के मरीज का घर भुवनेश्वर के यूनिट -4 स्थित मधुसुदन नगर में है. इस ट्विट में कहा गया है कि वह गत 18 से 20 मार्च तक खुर्दा जिले के बाणपुर के बडहंतुडा स्थित अपने रिश्तेदार के यहा गया था. इसके अलावा वह 20 मार्च से 10 अप्रैल तक सत्यनगर, स्टेशन स्क्वायर, झारपड़ा में अपने मित्रों व दोस्तों के पास गया था. 41 नंबर कोरोना संक्रमित के साथ संपर्क में आने के बाद उनका नमूना लिया गया था और उनका नमूना 10 अप्रैल को पाजिटिव आया. इसके बाद उन्हें किम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

About desk

Check Also

वरिष्ठ नागरिकों ने सिमिलिपाल में अवैध शिकार को लेकर जतायी चिंता

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हस्तक्षेप की मांग बारिपदा। मयूरभंज जिले के वरिष्ठ नागरिकों के मंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram