Tuesday , January 31 2023
Breaking News
Home / Odisha / कटक शहर में पेट्रोलिंग कर रही पुलिस पर पथराव, थाना प्रभारी घायल

कटक शहर में पेट्रोलिंग कर रही पुलिस पर पथराव, थाना प्रभारी घायल

  •  पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 25 से अधिक गिरफ्तार

  •  इलाके में दो प्लाटुन पुलिस बल तैनात

  •  शहर में शटडाउन के बावजूद मस्जिद के पास एकत्र हुए थे काफी संख्या में लोग

  •  पुलिस बल पर पथराव और शटडाउन नियम उल्लंघन करने के आरोप में दोषियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होगी : डीसीपी अखिलेश्वर सिंह

भुवनेश्वर/कटक. अपनी जान की बाजी लगाकर दिन रात भूखे प्यासे रहकर लोगों की सुरक्षा में जुटे पुलिस के जवानों की सरकार से लेकर तमाम बुद्धिजीवी वर्ग सराहना कर रहा है. इनकी सेवा व लगन को देखते हुए कुछ सामाजिक संगठन इन पुलिस जवानों के लिए खाने व पानी के पैकेट मुहैया कराते हुए जवानों का हौसला आफजाई कर रहे हैं, मगर इसी समाज में कुछ ऐसे लोग भी जो अपने घृणित कर्मों न सिर्फ अपनी व अपने समुदाय को बदनाम कर रहे हैं, बल्कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार की मुहिम में भी अड़ंगे डालने का काम कर रहे हैं. ऐसी ही कुछ घटना रविवार को प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी कटक शहर में देखने को मिली है. शहर में जारी 48 घंटे के शटडाउन के दूसरे दिन मुस्लिम समुदाय के कुछ युवक न सिर्फ सरकारी निर्देश का उल्लंघन करते हुए एकत्रित हुए बल्कि पुलिस बल के जवानों पर पथराव करते हुए एक पुलिस अधिकारी को घायल भी कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, कटक शहर के मंगलाबाग थाना क्षेत्र में मौजूद केशरपुर इलाके की मस्जिद के पास एक समुदाय के लोगों के एकत्र होने की सूचना मिलते ही थाना अधिकारी अमिताभ महापात्र अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे.

पुलिस के वहां पहुंचते ही इन युवकों ने पुलिस बल पर पथराव करना शुरू कर दिया. इसमें थाना अधिकारी महापात्र सामान्य रूप से घायल हो गए. स्थिति को सम्भालने के लिए पुलिस को भी लाठीचार्ज करना पड़ा. सूचना मिलते ही अधिक संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और स्थिति नियंत्रित किया. पुलिस ने इस दौरान 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है. इलाके में दो प्लाटून पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.
घटना की सूचना मिलते ही कटक के डीसीपी अखिलेश्वर सिंह भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है. डीसीपी ने कहा कि इस मामले में जो लोग भी शामिल हैं, सभी को पुलिस हिरसात में लेगी और कानून के तहत कार्रवाई होगी. पुलिस बल पर पथराव, शटडाउन नियम का उल्लंघन करने के आरोप में कानून के तहत कार्रवाई होगी. मौके पर दो प्लाटून पुलिस बल तैनात की गई है.
यहां उल्लेखनीय है कि कटक शहर के ही बक्सी बाजार पेंशनलेन इलाके से तब्लीगी जमात से लौटने वाले एक व्यक्ति के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद से ही शहर को शुक्रवार रात से शटडाउन कर दिया गया है. इसके तहत पुलिस दिन रात पेट्रोलिंग कर रही है और साथ ही लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दे रही है. बावजूद इसके केशरपुर मस्जिद के पास इतनी संख्या में लोगों के जमावड़े की तमाम बुद्धिजीवियों ने निंदा की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

About desk

Check Also

भाजपा ने अपना आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की

अब 2 से 4 फरवरी को होगा आंदोलन भुवनेश्वर। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram