Wednesday , December 1 2021
Home / Odisha / कटक में प्रशासन की सख्ती के बावजूद सड़कों पर रहा वाहन का आवागमन

कटक में प्रशासन की सख्ती के बावजूद सड़कों पर रहा वाहन का आवागमन

  • थम नहीं रहा है लोगों का घर से निकलना

  • बिना हेलमेट वालों का कटा चालान, बहसबाजी भी हुई

साभार-शैलेश कुमार वर्मा

कटक. कटक में लाकडाउन के दौरान डीसीपी अखिलेश्वर सिंह द्वारा सख्ती करने के बावजूद लोगों का सड़कों पर आवागमन जारी रहा. साथ ही थम नहीं रहा है लोगों का घर से निकलना. पुलिस प्रशासन की ओर से बार-बार चेतावनी के बावजूद लोग घर से निकल रहे हैं. हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से कहा गया है कि जरूरतमंद लोग ही घर से निकलें और ऐसे लोगों को कमिश्नरेट पुलिस की ओर से पास जारी किया जाएगा.

कटक में मंगलवार को पुलिस प्रशासन की ओर से जगह-जगह पर पुलिसबल तैनात कि गया था एवं वाहन चलाने वाले लोगों को रोका जा रहा था. हेलमेट नहीं पहनने वाले लोगों को कहीं-कहीं चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, तो वहीं बदामबाड़ी में कई लोगों को चालान भी काटा गया. इस दौरान जमकर बहसबाजी भी हुई. कहीं-कहीं पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान लापरवाही देखी गई. वहीं दरघा बाजार के पास दो पुलिस वाले मोटरसाइकिल पर बैठकर मोबाइल देखते हुए नजर आए. मीडिया द्वारा फोटो उठाते देखने पर दूसरे पुलिस वाले ने साथ में खड़े जवान को बताया. इसी तरह रानीहाट ट्रैफिक चौक के पास तीन महिला ट्रैफिक पुलिस ड्यूटी भूलकर आपस में बात करते हुए देखी गईं.

कमिश्नरेट आफ पुलिस की ओर से सूचना दी गई की जरूरतमंद लोगों को नजदीक के थाने से पास जारी किया जाएगा. इस दौरान मंगलवार को कई थानों में वाहन पास के लिए आवेदन देने वालों का तांता लगा रहा. बहुत लोग इस पास का मतलब समझ नहीं पा रहे थे, तो कई लोग अपनी कंपनी के लेटर पैड पर वाहनों की लंबी लिस्ट लेकर खड़े पाए गए. उम्मीद जताई जा रही है कि कल से जरूरतमंद लोगों को पास जारी किया जाएगा. मीडियाकर्मी के लिए डीसीपी अखिलेश्वर सिंह ने बताया कि मीडिया वालों के लिए प्रेस कार्ड काफी है.

About desk

Check Also

एनजीएमए और कीस-कीट में करार

 आदिवासी आर्ट, क्राफ्ट तथा संस्कृति आदि को मिलेगा संरक्षण और प्रोत्साहन भुवनेश्वर. नई दिल्ली में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram