Thursday , December 2 2021
Breaking News
Home / Odisha / कोरोना के खिलाफ एक देश, एक आह्वान और जागरुक जनता एकजुट

कोरोना के खिलाफ एक देश, एक आह्वान और जागरुक जनता एकजुट

  • पांच बजते ही बजीं तालियां, घंटियां और थालियां

  • शंखध्वनि से घातक वायरस के खिलाफ जंग-ए-ऐलान

  • धर्मेद्र प्रधान और समीर मोहंती ने सपरिवार बजायी घंटी

शैलेश कुमार वर्मा, भुवनेश्वर/कटक

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जनता उतर पड़ी है. आज इस लड़ाई में एक देश, एक आह्वान और देश की जागरुक जनता एकजुट दिखी. कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने जागरुकता अभियान की कमान संभाल रखी है. इस जागरुकता के कारण ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर जनता कर्फ्यू का अद्भुत समर्थन मिला. यह पूर्ण रूप से सफल रहा तथा शाम पांच बजते ही ओडिशा के सभी जगहों से एक साथ बज उठीं तालियां, घंटियां, थालियां. इसके साथ-साथ शंख ध्वनि भी गूंजायमान रही.

जनता ने इन ध्वनियों के माध्यम से कोरोना के खिलाफ जंग-ए-ऐलान कर दिया. लोगों ने यह संदेश दिया कि वे कोरोना को हराने के लिए सरकार के हर निर्णय में कदम से कदम मिलाकर चलेंगे. भुवनेश्वर और कटक शहर में ताली, थाली, घंटी एवं शंख की ध्वनि घर से निकली. लगभग 20 मिनट तक एक आध्यात्मिक माहौल में यह गूंज रही यह ध्वनि कह रही थी कोरोना को हराना है. शाम पांच बजते ही लोग अपनी बालकनियों तथा छतों पर खड़े हो गये.

प्रधानमंत्री नरेन्द् मोदी के आह्वान के अनुसार केन्द्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान व उनके परिवार के सदस्यों ने नई दिल्ली में रविवार शाम पांच बजे कोरोना वायरस के मुकाबले के लिए काम करने वालों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापन करने के लिए शाम पांच बजे घंटी बजायी. पूरा देश जब शाम पांच बजकर पांच मिटन तक उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित किया तो उनके परिवार के सदस्य भी इसमे शामिल हुए. इस अवसर पर प्रधान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने ऐसी स्थिति में देश को एकजुट कर दिया. इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती ने भी अपने परिवार के साथ घंटी बजाकर कृज्ञता अर्पित की.

About desk

Check Also

कंधमाल में माओवादियों ने लोगों से जंगल में नहीं जाने को कहा

 माओवादी पोस्टर मिलने दहशत, कहा-जगंलों में लगायी गयी बारूदी सुरंग फुलबाणी. कंधमाल जिले के कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram