Sunday , December 5 2021
Breaking News
Home / National / कोरोना को लेकर सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 31 मार्च तक बंद

कोरोना को लेकर सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 31 मार्च तक बंद

  • देश में 324 लोग अभी तक संक्रमित, मृतकों की संख्या छह हुई

  • ओडिशा समेत कई राज्यों में लकडाउन शुरू

  • राजस्थान ने पूरे प्रदेश में लकडाउन किया

भुवनेश्वर. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरे देश में 31 मार्च तक यात्री रेल सेवाएं पूरी तरह रद्द कर दी गई हैं. यह जानकारी यहां रेलवे की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है. देश में 324 लोग अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 6 लोगों की मौत हो चुकी है. 22 मार्च, रविवार को इस वायरस के कारण मुंबई और पटना में एक-एक मरीज की मौत हो गई. ओडिशा में लकडाउन शुरू हो गया है.

जी न्यूज के अनुसार, पंजाब प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते कुछ दिनों के लिए राज्य के कई जिलों को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. अधिकारियों ने रविवार को इस बात की जानकारी दी. जालंधर, पटियाला, होशियारपुर, कपूरथला, भटिंडा और नवांशहर जिले इसमें शामिल हैं. यहां से सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं.
पटियाला में पूरी तरह से लॉकडाउन 24 मार्च तक, जबकि भटिंडा में 27 मार्च तक लागू रहेगा. नवांशहर और होशियारपुर जिलों में सभी प्रतिष्ठानों को 25 मार्च की मध्यरात्रि तक बंद कर दिया गया है, जबकि कपूरथला जिले में सोमवार से एहतियात के तौर पर यह लागू रहेगा.
राजस्थान सरकार ने भी रविवार से 31 मार्च तक टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया है. हालांकि, इस दौरान रोजमर्रा की जरूरत वाली सामानों जैसे सब्जी और दूध की दुकानों के साथ-साथ मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे. इनके अलावा कोई दुकान नहीं खुलेगी. इससे पहले कुछ राज्यों ने कुछ शहरों में लॉकडाउन किया है लेकिन राजस्थान इसे पूरे सूबे में लागू करने वाला पहला राज्य बना.

About desk

Check Also

राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram