Monday , November 29 2021
Breaking News
Home / West Bengal / कोरोना से निपटने को लेकर जागरूकता बैठक

कोरोना से निपटने को लेकर जागरूकता बैठक

सज्जन शर्मा, कालियाग॔ज 

कोरोना से निपटने को लेकर ग्रामीणों के बीच सचेतनता बढ़ाने के उद्देश्य से कालियागंज प्रखंड प्रशासन के तत्वाधान में एक आवश्यक बैठक प्रखंड विकास कार्यालय परिसर में बुधवार को आयोजित की गई।
उक्त बैठक की अध्यक्षता रायगंज महकमा शासक अर्घो घोष ने की। बैठक में कालियागंज बीडीओ प्रसुन्न कुमार धारा, ज्वाइंट बीडीओ परमिल दास, अस्पताल सुपर डॉक्टर प्रकाश राय, बीएमओएच संदीप बाग के अलावा आमंत्रित सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे, साथ ही जिला परिषद के 3 सदस्य दधि मोहन देव शर्मा, कमल सरकार एवं मोमेना अहमद, पंचायत समिति की सभापति दीपा सरकार के अलावा 8 ग्राम पंचायत के प्रधान, उप प्रधान समेत 148 पंचायत सदस्य 24 पंचायत समिति के सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

बैठक में महकमा शासक अर्घो घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस से निपटने को लेकर समस्त ऐतिहातन कदम उठाए जा रहे हैं। कोरोना वायरस को लेकर ग्रामीण इलाका में जागरूकता अभियान तेजी से चलाना जरूरी है, जिसमें ग्राम पंचायत, पंचायत समिति सदस्यों को अहम भूमिका निभानी है, क्योंकि उक्त सचेतन मुल्क कार्यक्रम पंचायत के माध्यम से चलाया जाएगा, जिसको लेकर यह बैठक बुलाई गई है।
उन्होंने आगे कहा कि सरकार कोरोना से निपटने को लेकर पूरी तरह सतर्क है, इससे भयभीत या डरने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसको लेकर कोई अफवाह पर ध्यान नहीं दें, जिसको लेकर पंचायत स्तरीय सदस्य एवं राजनीतिक दलों के नेताओं को इस पर गंभीरता से कदम उठाते हुए ग्रामीणों को जागरूक करना है। इसी क्रम में उपस्थित लोगों को संदिग्ध मरीजों की जांच, मास्क लगाने तथा हाथों को शनि टाइज करने के वैज्ञानिक तरीकों के बारे में जानकारी देकर सावधानियो के प्रती प्रशिक्षित भी किया गया।

 

About desk

Check Also

अंफान को लेकर गृहमंत्री ने ममता और नवीन से बात की

हर मदद का दिया आश्वासन – ओडिशा में एनडीआरएफ फैला रहा है जागरुकता – पुरी,बालेश्वर, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram