Sunday , December 5 2021
Breaking News
Home / National / गैस रिसाव से विस्फोट के बाद लगी आग, एक परिवार के 6 सदस्य झुलसे

गैस रिसाव से विस्फोट के बाद लगी आग, एक परिवार के 6 सदस्य झुलसे

  • 4 माह के दो बच्चें भी शामिल, दो की हालत गम्भीर

नालासोपारा : पूर्व क्षेत्र में गैस रिसाव के कारण अचानक एक घर मे तेज धमाके के बाद आग लग गयीं. इस दौरान धमाके वाले घर के साथ ही उसके पड़ोसी की छत उड़ गयी और दीवारें गिर गयी. यह घटना उस वक्त घटी जब घर के सभी सदस्य सो रहे थे. इस दौरान एक ही परिवार के 6 लोग बुरी तरह झुलस गए, जिसमें 4 माह के दो मासूम बच्चे शामिल है. आसपड़ोस के लोगों ने तत्काल इस घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए सभी जख्मी को उपचार के लिए तुलिंज स्थित एलायंस अस्प्ताल में भर्ती कराया, जहा दो की हालत गम्भीर बताते हुए उन्हें आईसीयू में रखा गया है, जबकि अन्य का उपचार जनरल वार्ड में चल रहा है. सभी घायलों को दोपहर बाद मुंबई के नायर अस्पताल के लिए रेफर किया गया.

जानकारी के अनुसार नालासोपारा पूर्व के संतोष भुवन के भक्तिधाम स्थित ओमकार नगर धनंजय प्लाट वेलफेयर सोसायटी के रूम नम्बर 69 निवासी गामा राजभर ने बताया कि घर के अंदर उनका लड़का उत्तम राजभर, बहु नेहा राजभर, दूसरी बहु नीलम राजभर व दोनों बहुओं के चार माह के बेटे वेदांत व लड़की नंदिता सो रहे थे. जबकि गामा अपनी पत्नी सुशीला के साथ सामने वाले घर में थे. मंगलवार की सुबह 6:45 बजे के आसपास उनकी पत्नी उस रुम में शौचालय के लिए गयी थी उसी दौरान कमरे से अचानक तेज धमाका हुआ और चारों ओर आग फैल गया. देखते ही देखते घर के पतरे उड़ गए और दीवार गिरने लगा. आसपड़ोस के लोगों की मदद से घर के अंदर आग में फंसे लोगों को किसी प्रकार घर से बाहर निकालकर तत्काल उपचार के लिए अस्प्ताल पहुचाया गया. साथ ही इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. सूचना पर पहुची पुलिस व फायर बिग्रेड की टीम ने किसी प्रकार आग को बुझाया.

जख्मी लोगों घायलों में माँ सुशीला राजभर (46), भाई उत्तम राजभर, भाभी नेहा व दूसरी नीलम राजभर, वेदांत (4), लड़की नंदिता (4) शामिल है. पड़ोसी मनीराम जायसवाल ने बताया कि वह अपनी पत्नी व चार बच्चों के साथ घर मे सो रहे थे, उसी दौरान सुबह अचानक तेज आवाज के साथ बगल के रुम में आग लग गयी, इसके बाद उनके घर का भी पत्रासेड उड़ गया और दीवार गिर गयी. इस दौरान उनके घर मे रखे सामान बुरी तरह छतिग्रस्त हो गए इस घटना में उनके परिवार के सभी सदस्य सुरक्षित है. नपा फायर अधिकारी दिलीप पालव ने बताया कि परिवार के सदस्य रात में गैस बंद करना भूल गए थे, जिसके कारण गैस पूरे कमरे में फैल गया था, सुबह जब सुशीला राजभर कमरे में गयी तो उन्होंने गैस जलाने के लिए जैसे ही लाइटर चालू किया अचानक विस्फोट के साथ घर मे आग लग गयी. इस घटना में 6 लोग झुलसे है, इस घटना में कोई जनहानि की सूचना नही है.

साभार-आईपीजे न्यूज

About desk

Check Also

राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram