Wednesday , May 25 2022
Breaking News
Home / Odisha / साप्ताहिक बाजार बना असमाजिक तत्वों का अड्डा

साप्ताहिक बाजार बना असमाजिक तत्वों का अड्डा

  • शिकायत पर शिकायत पर पुलिस की नहीं टूट रही नींद

राजेश दाहिमा, राजगांगपुर

शहर का एकमात्र सुप्रसिद्ध साप्ताहिक बाजार विगत कुछ दिनों से असमाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है। शाम होते ही इनका जमावड़ा लगने लगता है । नशे में चूर होकर ये आने जाने वाले लोगों को परेशान करते हैं।

वहीं दूसरी ओर इस बाजार के रास्ते से पढ़ने जाने वाली छात्राओं के साथ महिलाओं को फब्तीयां कशी करने में बाज नहीं आते हैं। गत दिनों युवती से छेड़छाड़ करने पर उसका विरोध करने वाले युवक पर नशेड़ियों ने मारपीट कर सिर फोड़ दिया था। इस मौके की जानकारी पुलिस को मिली है, लेकिन अभी तक कोई भी सार्थक कारवाई नहीं की गई है।

हर रोज अंधेरे का फायदा उठाकर उस रास्ते से जाने वाली युवतियों से छेड़छाड़ सह अश्लील हरकतें करने में बाज नहीं आते हैं। सभी घटनाओं की जानकारी आमो पुलिस की बैठक में शामिल क‌ई गणमान्य लोगों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी, लेकिन अभी तक कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण इन असमाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ता ही जा रहा है जो आने वाले समय में एक अनहोनी घटना को अंजाम देने के लिए इशारा कर दिया है।

विदित हो कि गत दिनों ड्रग्स, सट्टा एवं अन्य नशीले पदार्थों की सप्लाई करने की जानकारी स्थानीय दिलाबर गंज के निवासियों ने पुलिस को एक लिखित शिकायत दर्ज करने के साथ ठोस कार्रवाई करने का अनुरोध किया था, लेकिन पुलिस प्रशासन की ओर से कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया। खबर ये भी है कि इस नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले कारोबारी की सांठगांठ एक प्रभावशाली व्यक्ति के साथ होने के कारण पुलिस भी कार्रवाई करने में आनाकानी कर रही है।

वहीं अब हालात ये हैं कि साधारण व्यक्ति नशेड़ियों के खिलाफ शिकायत करने के लिए कतराते हैं। इस कड़ी में शहर भाजपा की ओर से एक ज्ञापन पुलिस को दिया गया था। लेकिन नशे का कारोबार धड़ल्ले से बढ़ता ही जा रहा है। गत चार दिनों पहले बाबा तालाब समीप खेत पर एक महिला को लेकर नशेड़ियों में आपस में बकझक होने के साथ झगड़ा भुजाली घुसेड़ तक जा पहुंचा और हमलावर मौके से फरार हो गया।

 

About desk

Check Also

न्याय के वितरण के लिए फोरेंसिक चिकित्सा अनुशासन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है

 एम्स भुवनेश्वर ने मनाया “फोरेंसिक मेडिसिन डे” भुवनेश्वर,  एम्स भुवनेश्वर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सच्चिदानंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram