Sunday , September 25 2022
Breaking News
Home / Odisha / होली बन गई काल, प्रदेश में विभिन्न कारणों से होली के दिन 13 लोगों की गई जान

होली बन गई काल, प्रदेश में विभिन्न कारणों से होली के दिन 13 लोगों की गई जान

साभार-शेषनाथ राय

भुवनेश्वर-रंग-गुलाल एवं हर्षोल्लास के महापर्व होली उत्सव के दौरान प्रदेश के विभिन्न जगहों से दुखद समाचार प्राप्त हुए हैं। राज्य के विभिन्न जगहों पर हुई दुर्घटना में 13 लोगों की जान चली गई है।
खबर के मुताबिक, होली खेलने के बाद केन्दुगुड़ा डैम में नहाते समय पानी में डूब जाने से तीन लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय इलाके के ये तीनों युवक होली खेलने के बाद डैम में नहाने गए थे। डैम में नहाते समय पानी में डूब गए। सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी और दमकल विभाग की टीम ने इन्हें डैम से निकालकर पद्मपुर अस्पताल ले गई, जहां पर डाक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया। मरने वाले तीनों युवकों का नाम के.वरुण आचारी, सुरेश आचारी एवं के.अभिषेक कुमार है।
उसी तरह से नवरंगपुर शहर के इंद्रावती नदी में होली खेलने के बाद नहाते समय एक युवक की मौत हो गई है। मृतक युवक का नाम आदित्य नायक है। जानकारी के मुताबिक होली खेलने के बाद चार युवक एक साथ नदी मे नहाने गए थे, नहाते समय सभी डूब गए थे। तीन युवक किसी तरह से तैर कर किनारे आ गए मगर आदित्य पानी में डूब गया। खबर मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम ने उसके शव को पानी से बाहर निकाला। राजधानी भुवनेश्वर निकटस्थ बालीअंता थाना अन्तर्गत रंगबाजार के पास प्रवाहित पुरी मुख्य कैनाल में डूब जाने से एक महिला की मौत हो गई है। मृतक महिला का नाम रीना गोच्छायत है। महिला का घर तालचेर कणिहा इलाके में है। वह यहां पर श्रमिक के तौर पर काम करती थी। मंगलवार को होली खेलने के बाद वह कैनाल में नहाने गई थी। नहाते समय पैर फिसल गया और वह पानी में डूब गई।
आली थाना अन्तर्गत निआली गांव में भी समान हादसा हुआ है। होली खेलने के बाद यहां भी नदी में नहाते समय एक युवक पानी में डूब गया और उसे पानी से निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। उसी तरह से कटक काठजोड़ी नदी में डूबकर दो लोगों की मौत हो गई है। बयालिस मौजा घाटुकल के पास दो युवक नहाते समय नदी में डूब गए। दोनों को दमकल विभाग की टीम ने बाहर निकालकर कटक श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल अस्पताल ले गई जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मरने वाले युवक नेताजी नगर इलाके का निशान्त पाढ़ी, शुभम कुमार बेहेरा है। ये दोनों भी होली खेलने के बाद नदी में नहाने गए थे। कटक जिले के ही बारिंग थाना अन्तर्गत नाराज बैरेज में अरिला गांव के पास काठजोड़ी नदी में एक बालक के बह जाने की सूचना मिली है। उसी तरह से अन्य एक घटना में होली की दावत खाकर बाइक से लौट रहे तीन की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक ये तीनों युवक बिराड़िआ से दावत खाकर लौट रहे थे कि ढेंकानाल-कपिलास रोड पर छणबोलुआ के पास इनकी बाइक पेड़ से टकरा गई और घटना स्थल पर ही तीनों की मौत हो गई। मरने वालों में से दो काइमाटिया के रहने वाले हैं जबकि अन्य एक रामेश्वरपुर का होने की बात पता चली है।

About desk

Check Also

मामस सृजन शाखा का पांच दिवसीय डांडिया प्रशिक्षण शिविर संपन्न

कटक. मारवाड़ी महिला समिति सृजन शाखा द्वारा हर साल की भांति इस साल भी डांडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram