Wednesday , December 1 2021
Home / Odisha / सुभाष सिंह, मुन्ना खान, सुजीत कुमार और ममता महांत बीजद के प्रत्याशी

सुभाष सिंह, मुन्ना खान, सुजीत कुमार और ममता महांत बीजद के प्रत्याशी

  •  नवीन ने की राज्यसभा की चार सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल के मुखिया नवीन पटनायक ने शनिवार को ओडिशा से खाली हो रहीं चार राज्यसभा सीटों के लिए अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुभाष सिंह, अल्पसंख्यक वर्ग के नेता मुन्ना खान, विशेष विकास परिषद के सलाहकार सुजीत कुमार व पार्टी के महिला नेता ममता महांत राज्यसभा के लिए बीजद के प्रत्याशी होंगी.
सुभाष सिंह वर्तमान में राज्य के निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष हैं. वह काफी दिनों तक श्रम आंदोलन व ट्रेड यूनियनों से जुड़े रहे हैं. पार्टी द्वारा स्थापित बीजू श्रमिक सामुख के साथ भी वह काफी दिनों से काम कर रहे हैं. इसी तरह राज्यसभा के प्रत्याशी बनाये गये मुन्ना खान वर्तमान में अल्पसंख्यक मामलों के विभाग के सलाहकार हैं. एक अल्पसंख्यक वर्ग के नेता के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता हैं. वह काफी दिनों से पार्टी में काम कर रहे थे. विशेष विकास काउनसिल के सलाहकार सुजीत कुमार ने आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से एमबीए करने के बाद हवार्ड विश्वविद्यालय से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की है. वर्तमान में वह कलाहांडी जिले में बीजद का सांगठनिक कार्य देख रहे थे. इसी तरह चौथे प्रत्याशी ममता महांत बीजू जनता दल की मयूरभंज जिले के महिला शाखा की अध्यक्ष हैं. उन्होंने महिला स्वयं सहायत समूहों के जरिये काफी कार्य किया है. उल्लेखनीय है कि बीजद की सरोजिनी हेम्ब्रम, नरेन्द्र स्वाईं व कांग्रेस के रंजीव बिश्वाल का राज्यसभा का कार्यकाल इसी अप्रैल के अंत में समाप्त हो रहा है. इसके अलावा पहले से त्यागपत्र दे चुके तथा केन्द्रापड़ा से लोकसभा के लिए चुने गये अनुभव मोहंती की सीट के लिए भी चुनाव होगा. शुक्रवार को इस बारे मे आधिकारिक विज्ञप्ति जारी की गई है. 13 मार्च तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा. आवश्यकता होने पर 26 मार्च को मतदान किया जाएगा.

राज्यसभा के लिए प्रत्याशी घोषित करना मेरे लिए सरप्राइज – सुजीत कुमार
राज्यसभा के लिए प्रत्याशी के रुप में घोषित किये जाने के बाद सुजीत कुमार ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह उनके लिए सरप्राइज है. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि पार्टी उन्हें राज्यसभा के लिए प्रत्याशी बनायेगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने मुझे इस योग्य समझा इस कारण हम मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि वह आदिवासी इलाकों के विकास के लिए कार्य करेंगे.

जिम्मेदारी का सही रुप से निर्वहन करुंगा– सुभाष सिंह
बीजद की ओर से राज्यसभा के प्रत्य़ाशी के रुप में नाम घोषित किये जाने के बाद सुभाष सिंह ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है. उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें जो भी जिम्मेदारी जब भी दी है, उसका उन्होंने कुशलतापूर्वक निर्वहन किया है. इस बार भी वह जिम्मेदारी को सही रुप से निर्वहन करेंगे.

मेहनत का मिला फल – मुन्ना खान
राज्यसभा चुनाव के लिए बीजद के प्रत्याशी के रुप में नाम घोषित किये जाने के बाद मुन्ना खान ने प्रसन्नता व्यक्त करने के साथ-साथ पार्टी के मुखिय़ा तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रति कृतज्ञता अर्पित की है.
उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें मेहमत का फल मिला है. उन्होंने पार्टी में काफी मेहनत की है. पार्टी ने उस मेहनत का फल दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को वह धन्यवाद देते हैं.

नवीन पटनायक हमेशा से महिलाओं को प्राथमिकता देते हैं– ममता
बीजद की राज्यसभा प्रत्याशी के रुप में नाम घोषित किये जाने के बाद ममता महांत ने कहा है कि वह उनकी जिम्मेदारी का सही रुप से निर्वहन करेंगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक हमेशा से ही महिलाओं को प्राथमिकता देते हैं. पटनायक ने उन्हें प्रत्याशी के रुप में घोषित करने के कारण वह कृतज्ञता ज्ञापित करती हैं.

About desk

Check Also

एनजीएमए और कीस-कीट में करार

 आदिवासी आर्ट, क्राफ्ट तथा संस्कृति आदि को मिलेगा संरक्षण और प्रोत्साहन भुवनेश्वर. नई दिल्ली में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram