Thursday , December 2 2021
Breaking News
Home / West Bengal / राधिकापुर से हावड़ा के बीच नई ट्रेन का शुभारंभ

राधिकापुर से हावड़ा के बीच नई ट्रेन का शुभारंभ


सज्जन शर्मा, कालियागंज
रेल देश की लाइफ लाइन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश को रेल संपर्क से जोड़ने के लिए योजनाबद्ध तरीके से विकास कार्य में तत्परता से जुटे हैं. उत्तर दिनाजपुर जिलावासियों के लिए प्रातःकालीन हावड़ा-राधिकापुर एक्सप्रेस 13053/13054 नई ट्रेन एक बड़ी उपलब्धि है. यह मंतव्य राधिकापुर में नई ट्रेन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश चनबसप्पा अंगड़ी ने व्यक्त किया. वहीं रायगंज की सांसद एवं केंद्रीय महिला एवं शिशु कल्याण राज्य मंत्री सुश्री देवाश्री चौधरी ने कहा कि क्षेत्रवासियों से किए गए वादा को पूरा किया. उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य जिले को विकास की ऊंचाइयों तक पहुंचाना है. इसके पश्चात राधिकापुर से हावड़ा के बीच नई ट्रेन का शुभारंभ शनिवार अपराह्न 1:30 बजे राधिकापुर स्टेशन से किया गया. इसे केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश चनबसप्पा अंगड़ी एवं केंद्रीय महिला एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री देवाश्री चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर हावड़ा के लिए रवाना किया. वहीं कालियागंज एवं रायगंज स्टेशनों पर भी दोनों केंद्रीय मंत्रियों का स्वागत किया गया. बताया जाता है कि उक्त ट्रेन रोजाना राधिकापुर स्टेशन से सुबह 11:30 मिनट पर हावड़ा के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन कालियागंज, रायगंज, बारसोई जंक्शन, समसी, मालदा, न्यू फरक्का, पाकुड़, रामपुरहाट, सेथिया, प्रांतिक, बोलपुर, बर्धमान होते हुए रात्रि 11:00 बजे हावड़ा पहुंचेगी. वहीं सुबह 8:35 मिनट पर हावड़ा से खुलकर रात्रि 7:40 मिनट पर राधिकापुर पहुंचेगी. वहीं नई ट्रेन की समय सारणी को लेकर ईलाका वासियों की नाराजगी को लेकर रेल राज्य मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि इलाका वासियों की सुविधा को प्राथमिकता देते हुए नई समय सारणी होगी. शीघ्र ही समय सारणी में बदलाव किया जाएगा. वहीं उद्घाटन कार्यक्रम में कालियागंज के तृणमूल विधायक तपन देव सिंघो को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, किंतु वे अनुपस्थित रहे. इस मुद्दे पर उनसे पूछने पर उन्होंने बताया कि दोपहर में जिला प्रशासन कार्यालय में आवश्यक बैठक थी. इसलिए व्यस्तता के चलते उद्घाटन समारोह में नहीं जा पाये.
वहीं नई ट्रेन के चलने से इलाकावासियों ने खुशी जताते हुए स्थानीय सांसद केंद्रीय मंत्री देवाश्री चौधरी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके प्रयास से ही नई ट्रेन की शुरुआत हुई है. ट्रेन की समय सारणी में भी वह शीघ्र बदलाव करवाएंगी, जिससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी.
वहीं समारोह में एनएफ रेलवे के एजीएम राधे रमन, डीआरएम कटिहार रवींद्र कुमार वर्मा समेत कई रेल अधिकारियों के अलावा जिला परिषद सदस्य कमल सरकार, भाजपा जिला अध्यक्ष विश्वजीत लाहिरी, राधिकापुर भाजपा प्रधान विक्रम देवशर्मा समेत कई भाजपा नेता कर्मी उत्साह के साथ मौजूद थे.

About desk

Check Also

अंफान को लेकर गृहमंत्री ने ममता और नवीन से बात की

हर मदद का दिया आश्वासन – ओडिशा में एनडीआरएफ फैला रहा है जागरुकता – पुरी,बालेश्वर, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram