Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / Odisha / अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

  • कहा-सीएए की किस धारा में नागरिकता छिननेका है प्रावधान, जवाब दें विपक्ष – शाह

  • कांग्रेस 55 सालों के राज में पूर्वी भारत के लिए जो किया है प्रधानमंत्री मोदी के पांच सालों में उससे अधिक विकास का काम हुआ है

  • कांग्रेस अर्थव्यवस्था को 11 नंबर पर छोड़ा था, मोदी ने साढे पांच सालों में पांचवां नंबर पर पहुंची अर्थव्यवस्था

  • धारा-370 हटाना, राममंदिर के लिए ट्रस्ट व सीएए लाना मोदी सरकार की जनता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण

  • ओडिशा की जनता ने लोकसभा चुनाव में पार्टी को दिया है 91 लाख वोट, एक छलांग की आवश्यकता

  • 2024 तक प्रत्येक परिवार को मिलेगा पाइप के जरिये शुद्ध पेयजल

  • भुवनेश्वर में भाजपा के विशाल रैली को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया संबोधित

भुवनेश्वर. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) की किस धारा में नागरिकता छिनने का प्रावधान है, उसे बतायें. भुवनेश्वर में पार्टी द्वारा आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि देश के विभाजन के बाद लाखों लोग वहां गये. उनका धर्म परिवर्तन किया जा रहा है. बेटियों को जबरदस्ती उठाकर निकाह करवाया गया. उन्होंने सवाल किया कि स्वधर्म को बचाने के लिए आये उन्हें नागरिकता मिलनी चाहिए या नहीं मिलनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर विपक्ष झूठ बोल रहा है और लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहा है। संसद में प्रधानमंत्री व उन्होंने स्वयं आश्वस्त किया है कि इसमें किसी के नागरिकता जाने वाला नहीं है, क्योंकि यह नागरिकता छिनने वाला नहीं बल्कि प्रदान करने वाला कानून है. उन्होंने कहा कि 50 दशक में कांग्रेस नेतृत्व ने जो संकल्प किया था उसे मोदी सरकार ने पूरा किया है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, पंडित नेहरु, सरदार पटेल व मौलाना आजाद जैसे नेताओं ने वचन दिया था, उसे मोदी सरकार ने पूरा किया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोग भ्रांति फैला रहे हैं. लोगों को उकसा रहे हैं. अल्पसंख्यकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी की नागरिकता नहीं जाएगी.

मोदी ने मानवाधिकारों की रक्षा की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 55 सालों के राज में पूर्वी भारत के लिए जो किया है प्रधानमंत्री मोदी के पांच सालों में उससे अधिक विकास का काम हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पांच ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था होने के साथ विश्व के पहले तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होने के रास्ते में आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस 55 साल के शासन में भारत की अर्थव्यवस्था को 11 नंबर पर छोड़ी था. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साढे पांच साल के कार्यकाल में इसमें छह अंक उपर उठ कर पांच नंबर पर पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि 70 सालों से जो ऐसे मुद्दे लंबित थे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन मुद्दों पर दृढ नेतृत्व के साथ काम किया.

उन्होंने कहा कि धारा-370 के कारण कश्मीर को भारत को दूर रखा था. पांच अगस्त 2019 को सरकार ने धारा 370 हटा कर कश्मीर को भारत का मुकुट बनाया. जब भी राम मंदिर का मुद्दा आता था, कांग्रेस इस मुद्दे को टालने की कोशिश करती थी. प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट बना कर भगवान राम के जन्मस्थान भर भव्य मंदिर के निर्माण के काम को प्रशस्त किया है. उन्होंने कहा कि पांच सालों में मोदी सरकार ने काफी कुछ काम किया है. मोदी सरकार के दूसरी पारी में यह निर्णय लिया गया है कि देश के हर किसी के घर में पाइप के जरिये शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा. 2024 तक ओडिशा के प्रत्येक घर में पानी पहुंचाया जाएगा. उन्होंने ओडिशा की जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को 91 लाख मत प्राप्त हुआ है, जबकि बीजद को 1 करोड़ 1 लाख वोट हासिल हुआ है. उन्होंने कहा कि भाजपा को केवल एक बड़ी छलांग लगाने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि ओडिशा की जनता के आशीर्वाद से प्रतिपक्ष के नेता भाजपा का कार्यकर्ता बना है. नवीन पटनायक को जनादेश मिला है. उन्होंने नवीन पटनायक से आग्रह किया कि मोदी सरकार द्वारा गरीबों को लिए दी जा रही धनराशि को सही मंशा के साथ लोगों तक पहुंचाएं.

About desk

Check Also

ममिता मेहेर हत्या मामला- मुख्यमंत्री दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई करें – धर्मेन्द्र प्रधान

भुवनेश्वर. कलाहांडी जिले के महालिंग में स्कूल के शिक्षिका का अपहरण व हत्या मामले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram