Sunday , November 28 2021
Breaking News
Home / Odisha / कटक मारवाड़ी समाज की पहली कार्यकारणी सभा आयोजित

कटक मारवाड़ी समाज की पहली कार्यकारणी सभा आयोजित

  •  अनेक नए कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा

  •  पुरानी योजनाओं को जारी रखने का फैसला

    कटक. कटक मारवाड़ी समाज की सत्र 19-21 की प्रथम कार्यकारणी सभा काठगड़ा साही स्थित तेरापंथ भवन में आयोजित हुई. दो घंटे से ज़्यादा समय तक चली इस बैठक में 210 कार्यकारणी सदस्याओं ने भाग लिया. नए अध्यक्ष किशन कुमार मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सचिव हेमंत अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुरेश भरलावाला, उपाध्यक्ष पवन लाडसारिया, उपाध्यक्ष मुकेश सेठिया, उपाध्यक्ष किरण मोदी, वरिष्ठ सलाहाकार किशनलाल भरतिया, मोहनलाल सिंघी ने उपस्तिथ कार्यकारिणी सदसयों को आगामी दो साल में होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की.
    संगठन सचिव दीपक कजरिया, कार्यकारिणी सदसय दिनदयाल क्याल, सुबास शर्मा (कप्तान), किशोर आचार्य, उपाध्य्क्ष पवन शर्मा, संतोष सोंथालिआ, पुष्पा सिंघी ने भी बैठक में अपने-अपने बहुमूल्य सुझाव रखे.
    कार्यकारिणी सभा को सम्बोधित करते हुए अन्यतम सलाहकार रमन बागरिया ने सभी व्यक्तियों के सुझाव को लिपिबद्ध करने की बात कही एवं विशेष रूप से पुरानी कमिटी के स्थायी योजनाओं को चालू रखने की, जो बात अध्यक्ष किशन मोदी ने कही, उस पर अमल करने की बात कही. उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि कोषाध्यक्ष सुरेश भरालवाला ने नए कार्यक्रमों के तहत पैथोलॉजी सेंटर एवं को-आपरेटिव स्टोर खोलने की बात पर अमल करने का भरोसा दिया.
    सचिव हेमंत अग्रवाल ने अंग्रेजी माध्यम की मारवाड़ी समाज की एक स्कूल खोलने की वकालत की एवं सभी सदस्यों को अपनी साझेदारी एवं बराबर की भागेदारी की भी बात कही. वरिष्ठ सलाहकार डाक्टर किशनलाल भरतिया एवं मोहनलाल सिंघी ने कटक मारवाड़ी समाज को उनके सभी कार्यक्रमों में पूरी तरह से तन-मन-धन से सहयोग करने का अश्वासन दिया. किरन मोदी ने उपस्तिथ महिला सदस्यों से हफ्ते में एक बार दो घंटे युवा बच्चों को शिक्षा प्रदान करने की बात कही.किशोर आचार्य ने कमजोर वर्ग के परिवार के सदस्यों को उनके बच्चों की शिक्षा के लिए दी जाने वाली राशि को बैंक अकाउंट में जमा करने की बात कही. कोषाध्यक्ष सुरेशजी भरलवाला ने पिछली आम सभा से लेकर 22 फरवरी तक का आय-व्यय का हिसाब प्रस्तुत किया. सभा के प्रारम्भ में राज कुमार शर्मा (माटी) एवं पानमल नाहटा ने गणेश वंदना एवं मंगला चरण किया. इस बैठक के आयोजन करने के लिए सहमति प्रदान करने के लिए सभा में तेरापन्थ समाज को धन्यावाद ज्ञापन किया गया.

About desk

Check Also

ओडिशा में कोरोना से और एक की मौत, कुल मौतों की संख्या 8407 हुई

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से और एक संक्रमित की मौत हो गई है. इसके साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram