Saturday , October 23 2021
Breaking News
Home / Odisha / गो खाद्य आमदनी केंद्र के लिए तीन करोड़ जुटाने का लक्ष्य : नथमल चनानी

गो खाद्य आमदनी केंद्र के लिए तीन करोड़ जुटाने का लक्ष्य : नथमल चनानी

  • नानी बाई मायरो के आयोजन को लेकर प्रस्तुति बैठक आयोजित

  • कार्यक्रम के मुख्य यजमान बने कटक मारवाड़ी समाज के पूर्व अध्यक्ष विजय खंडेलवाल

(साभार – शैलेश कुमार वर्मा)
कटक. वृद्ध, अपंग, बीमार, गोमाता की देखरेख के लिए नानी बाई मायरो कार्यक्रम का आयोजन भव्य रुप से किया जायेगा. इस कार्यक्रम के तहत नंदगांव वृद्ध गौ सेवा आश्रम में रह रहीं वृद्ध, अपंग बीमार गोमाताओं की सेवा के लिए एवं साथ ही गोखाध आमदमी केंद्र के लिए तीन करोड़ रुपये जुटाने के लक्ष्य से नानी बाई मायरो कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. नानीबाई रो मायरो के नृत्य नाटिका सहित होने वाले आयोजन में बालव्यास राधास्वरूपा पूज्या जया किशोरीजी के श्री मुख से करुणामयी, मोक्ष प्रदायिनी गोमाता की असीम कृपा बरसेगी. इसका आयोजन नन्द गांव वृद्ध सेवा आश्रम, मंगराजपुर चौद्वार, कटक की ओर से आगामी दिनांक 13,14 एवं 15 मार्च 2020 को मारवाड़ी क्लब, मानिक घोष बाजार, कटक में आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एक प्रस्तुति बैठक रविवार को सुबह 11.30 बजे, नंदगांव गोशाला के चेयरमैन किशनलाल भरतिया की अध्यक्षता में “टैक्सटाइल मर्चेंट एसोसिएशन हाल” जुबली टॉवर, चौधरी बाजार में हुई. इस बैठक में संस्था के अध्यक्ष कमल सिकारिया ने सभी गोभक्तों का स्वागत करते हुए सभा का संचालन किया. नंदगांव गोशाला के पूर्व अध्यक्ष एवं को चेयरमैन नथमल चनानी ने बड़े जोश के साथ सभी गोभक्तों को संबोधित करते हुए इस कार्यक्रम में आगे आकर हाथ बंटाने एवं गोसेवा करने का आवाहन किया.

उन्होंने कहा कि नानी बाई मायरो कार्यक्रम के तहत नंदगांव गोशाला गोखाद्य आमदनी केंद्र के लिए तीन करोड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसका सभी ने जोरदार समर्थन दिया और कुछ गोभक्तों ने बढ़-चढ़कर इस कड़ी में अपनी सहायता राशि भी लिखवाई. चनानी ने आगे कहा कि गोसेवा ही सबसे बड़ी सेवा है. हम सब मिलकर काम करें तो कोई भी काम असंभव नहीं है. गोसेवा के लिए मांगना कोई शर्म नहीं है. गोमाता की कृपा भरपूर है. साथ ही उन्होंने कहा कि गो खाद्य आमदनी केंद्र के बनने से महीने का चार लाख जो किराया आएगा, उससे नंदगांव गोशाला का विकास होगा. गोशाला के चेयरमैन विजय खंडेलवाल ने एक उदाहरण देते हुए दान की महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दान देने से कभी भी कोई कमी नहीं होती है और जीवन में अपनी कमाई से अच्छे कार्यों के लिए सदैव दान करते रहना चाहिए. उन्होंने बढ़-चढ़कर अपनी सहभागिता दिखाते हुए पांच लाख रुपये गो खाद आमदनी केंद्र के लिए दान देने का आश्वासन दिया एवं नानी बाई मायरो के लिए उनको मुख्य जजमान के रूप में चुना गया.


सचिव पदम भावसिंहका ने होने वाले कार्यक्रमों की संपूर्ण जानकारी सभा के समक्ष रखी एवं पूर्व में बनी टीम की सूची को सभा के समक्ष रखा.
उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष सुरेश कमानी ने एक ईट रुपये 11 जैसे स्कीम का स्वागत किया.
समाजसेवी विनोद टिबड़ेवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक समय ऐसा था, जब राष्ट्रीय विचारधारा वाले तथा राष्ट्रीय पदाधिकारी गोसेवा में बढ़कर आगे आते थे और गुजराती, मारवाड़ी गोमाता की सेवा बढ़कर किया करते थे, लेकिन इन दिनों 50 करोड़ गोमाता की संख्या कम हो गई है, जो एक चिंता की विषय है. इससे पर्यावरण प्रभावित हो गया है और उन्होंने कहा कि गोधन सर्वश्रेष्ठ धन है.


नानी बाई मायरो के कार्यक्रम के संयोजक देवकीनंदन जोशी ने इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जुड़ने का आवाहन किया. कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन पुरूषोत्तम अग्रवाल ने की. इस बैठक में मुख्य रूप से कमल सिकारिया, गोपाल बंसल, पदम भावसिंहका, नथमल चनानी, विजय खंडेलवाल, किशनलाल भरतिया, देवकीनंदन जोशी, रामकरण अग्रवाल, सुनील मुरारका, मनोज सिंघी, हेमंत अग्रवाल, पवन गुप्ता ने अपना भरपूर सहयोग देने का आश्वासन देते हुए अपनी अपनी सहायता राशि देने की घोषणा की.

About desk

Check Also

रजनी कांत सिंह ने की हिड़सिंग मध्यम सिंचाई योजना की समीक्षा

अमित मोदी, अनुगूल राज्य विधानसभा के उपसभापति तथा विधायक रजनी कांत सिंह ने हिड़सिंग मध्यम सिंचाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram