Wednesday , May 25 2022
Breaking News
Home / Odisha / साउथको और नेस्को ने बिजली कनेक्शन काटना शुरू किया

साउथको और नेस्को ने बिजली कनेक्शन काटना शुरू किया

  •  पहले दिन साउथको ने 250 डिफाल्टरों का कनेक्शन काटा

  • 20 लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला

  • बकाये बिल की 60 फीसदी भुगतान करने वालों को मिली छूट

भुवनेश्वर. सेंट्रल इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई यूटिलिटी (सेसू) की राह चलते हुए साउदर्न इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (साउथको) तथा नार्थ इस्टर्न इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी ऑफ ओडिशा (नेस्को) ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले ग्राहकों का कनेक्शन काटना शुरू कर दिया है. हालही में अपनी घोषणा के अनुसार, साउथको ने ब्रह्मपुर में जिन ग्राहकों ने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया, उनका कनेक्शन रविवार को काटना शुरू कर दिया. लगभग 22 टीमें बिजली कनेक्शन काटने के कार्य में लगी हैं. जानकारी के अनुसार, रविवार को 250 डिफ्लटरों के कनेक्शन काटे गये, जबकि 20 लाख रुपये तक बतौर जुर्माना वसूला गया. हालांकि इस दौरान बकाये बिल की 60 फीसदी राशि का भुगतना करने वाले ग्राहकों को छूट भी दी गई. इनके घरों के बिजली के कनेक्शन नहीं काटे गये.
साउथको के सहायक कार्यकारी अभियंता वरुण चौधरी ने कहा कि बकाये के भुगतान के लिए हमने उपभोक्ताओं को पर्याप्त समय दिया. उन्होंने कहा कि हमने लोगों से यह भी कहा था कि अगर उन्हें लगता है कि बिजली के बिल में कोई अनियमितता है तो आप हमारे पास आएं. इस पर केवल कुछ उपभोक्ताओं ने हमसे संपर्क किया. इसके बावजूद जब ग्राहकों ने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया तो कंपनी की माली हालत को देखते हुए हमें मजबूरन यह कदम उठाने पड़े. यह अभियान 29 फरवरी तक चलाया जायेगा.
ठीक इसी तरह से नेस्को ने भी बालेश्वर, भद्रक, मयूरभंज, केंदुझर तथा जाजपुर में भी बकाया नहीं चुकाने वालों के खिलाफ बिजली कनेक्शन काटने के लिए अभियान चलाया. बताया जाता है कि बालेश्वर में 30 दस्ते बिजली कनेक्शन काटने के काम में लगाये गये हैं. इस दौरान कुछ बकाएदारों की बिजली की आपूर्ति काट दी गई तथा कुछ ग्राहकों से बकाये बिल का कुछ प्रतिशत एकत्रित भी किया गया. इन लोगों ने किस्तों में अपने बकाया को साफ करने को कहा है.
उल्लेखनीय है कि हालही में साउथको और नेस्को ने एक ही दिन संवाददाता सम्मेलन में इस अभियान को शुरू करने की घोषणा की थी. दोनों कंपनियों ने अपने-अपने ग्राहकों को बकाये बिजली बिल का भुगतान करने के लिए 15 फरवरी तक का वक्त दिया था.
इससे ठीक पहले सेसू ने भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले ग्राहकों के बिजली कनेक्शन काटने के लिए अभियान शुरू किया था.

About desk

Check Also

व्यापारी की गोली मारकर हत्या, 20 लाख रुपये लूटे

बारिपदा. मयूरभंज जिले के रायरंगपुर ग्रामीण थाना क्षेत्र के हाटबदरा में मंगलवार को एक व्यापारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram