Wednesday , May 25 2022
Breaking News
Home / Odisha / नशे के शिकंजे में शहर की युवा पीढ़ी

नशे के शिकंजे में शहर की युवा पीढ़ी

  • नशामुक्त शहर बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा

राजगांगपुर-शहर में क‌ई दिनों से विभिन्न प्रकार के नशे कारोबार के साथ देशी, विदेशी शराब कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। युवा पीढ़ी पूरी तरह नशे का आदी हो चुकी है। वहीं युवा पीढ़ियों की हालत शोचनीय होने के साथ नशेड़ियों के परिजनों को एक अंजान भय मंडराता हुआ नजर आ रहा है। शहर के दिलावर गंज, बाबा तालाब, सुभाष चौक फाटक,लिपलोई,मिशन हाता सहित अन्य आसपास के इलाके में ड्रग,चरस,गांजा,देशी एवं विदेशी शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इस नशे के कारोबार को पूरी तरह से बंद करने के लिए दिलावर गंज के पचास से अधिक युवकों ने राजगांगपुर थाना प्रभारी गोकुलानंद साहु को एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही साथ एक महिला कारोबारी की विडियो किल्प भी सबूत के तौर पर दिखाए। जानकारी मिलने पर राजगांगपुर शहर के थाना प्रभारी गोकुलानंद साहु ने नशे कारोबार को पूरी तरह से बंद करने का आश्वासन दिया।  वहीं दूसरी ओर ज्ञापन सौंपने वालों ने पुलिस को बताया कि दिलावरगंज में एक दो नशे के कारोबार में लिप्त है लेकिन नशेड़ी नशा की सामग्री लेने के लिए किसी के घर का दरवाजा खटखटाने के साथ नशे की पुड़िया मांगते हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस थाना प्रभारी ने कहा कि वे जल्द ही इस मामले की जांच पड़ताल कर ठोस कार्रवाई करेंगे।
विदित हो कि विगत कई दिनों से शहर में यह कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है और नशे के माफिया महिलाओं के साथ कुछ युवा पीढ़़ी को शामिल कर अपना कारोबार चला रहे हैं। खबर है कि विरोध करने पर धमकाने एवं बदसलूकी करने पर भी बाज नहीं आते हैं।
वहीं दूसरी ओर इन नशे के माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस प्रशासन के पास क‌ई बार शिकायत की गई लेकिन आज तक कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई। वहीं दूसरी ओर नशे के आदी युवा पीढ़ी चोरी, छिनताई, लूटपाट की घटना को अंजाम देने के साथ ही साथ शहर की सुख शांति एवं सद्भावना को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं नशे के माफियाओं का मनोबल बढ़ा।
आज हालात ये हैं कि आटो स्टैंड, बंद पड़ी सूता मिल, बाबा तालाब, मजार रोड के समीप ड्रग(टर्की) बाजों की भीड़ नजर आती है। इनके जमावड़ा होने से महिला सहित युवितयां अपने आप को असुरक्षित महसूस करती है। आज शहर नशे के कारोबार में दो भागों में बट गया है। एक भाग नशेड़ियों के शिकंजे में है तो दुसरा भाग सटोरियों के मकड़जाल में जकड़ा हुआ है। वैसे भी तीन दिन पहले स्थानीय डेली मार्केट से पुलिस ने एक सट्टेबाज को गिरफतार करने के साथ सट्टे कारोबार से जुड़े कागजात एवं मोटी रकम जब्त करने में कामयाब रही थी।

About desk

Check Also

कलिंग घाटी हादसे पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने जताया शोक

ब्रह्मपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गंजाम जिले के कलिंग घाटी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram