Wednesday , October 20 2021
Breaking News
Home / Entertainment /  खुशियां सुपुर्द-ए-खाक हो गईं

 खुशियां सुपुर्द-ए-खाक हो गईं

गंजाम बस हादसा

  •  कुछ राह-ए-मौत के साथी बने, तो कुछ अस्पताल में इलाजरत हैं

  •  आये शादी का लुत्फ उठाने, दुख में भागीदारी बने

  • एक साथ आठ चिताएं जलने से डंकलपाडू में शोक का माहौल

शिवराम चौधरी, ब्रह्मपुर

गंजाम हादसे के मामले में चार अभियंता निलंबित

पलभर में कब क्या होगा, कोई नहीं जानता. खुशियां कब गम में तब्दील होंगी, यह भी कोई नहीं जानता. रविवार की घटना के कारण पलभर में खुशियां गम में तब्दील हो गईं. रिस्तेदार आये थे शादी में शामिल होने के लिए, लेकिन इनमें से कुछ राह-ए-मौत के साथी बन गये, तो कुछ अस्पताल में इलाजरत हैं. शादी का माहौल मातम में तब्दील हो गया. गंजाम जिला के गोलंथरा थानांतर्गत मेंडराजपुर में हुए हादसे ने लोगों को झंकझोर कर रख दिया है.

इस हादसे में 10 लोगों की मौत से विवाह की खुशियां सुपुर्द-ए-खाक हो गईं. शादी में लुत्फ होने आये लोगों को दुख के भागीदारी बनना पड़ा. मृतकों में लड़के की दो बहनें भी शामिल हैं. डंकलपाडू में आज खुशी का माहौल गम में तब्दील हो गया. एक साथ आठ चिताएं जलीं. लोगों के आंखों में आसूं तथा गांव में सन्नाटा पसरा रहा. घरों में रिस्तेदारों की भीड़ मौन धारण किये हुई थी. यहां यू संन्यासी रेड्डी के बेटे यू अशोक रेड्डी की सगाई थी.

सभी रिश्तेदार बस से लड़की घर जा रहे थे कि बस बिजली के तार की चपेट में आ गई और खबर लिखे जाने तक दस लोगों की मौत हो गई. इसी तरह लड़की के गांव में सन्नाटा पसरा है. दोनों के रिस्तेदार एक-दूसरे के गम को सहने की ढांढस दे रहे हैं. लड़की के घरवाले और रिस्तेदार अस्पतालों में हैं. कइयों की हालत गंभीर बनी हुई है.

चालक ने नहीं मानी यात्रियों की बात
सूत्रों ने बताया कि बस में सवार कुछ लोगों ने तार को गिरा देखा था और बस के चालक को रोकने के लिए भी कहा, लेकिन चालक ने बात नहीं मानी, जिससे यह हादसा हुआ. हादसे के बाद से चालक और खलासी अब भी फरार हैं. पुलिस इनकी तलाश कर रही है.

ऊर्जा मंत्री इस्तीफा दें, मृतकों के परिवार को मिले 30 लाख रुपये –कांग्रेस

24 घंटे में दूसरा हादसा, बिजली का तार गिरा, बाइक जल गयी, दो घायल
भद्रक जिले के धामरा थाना क्षेत्र के कइथखोला बाजार में सोमवार सुबह एक चल रही बाइक पर बिजली का तार गिर गया. इस कारण बाइक पूरी तरह जलकर राख हो गयी. इसमें बाइक सवार दो लोग गंभीर रुप से घायल हो गये हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुरेन्द्र जेना व उनके रिश्तेदार दुर्योधन राउल इस बाइक में बैठकर जा रहे थे. तभी अचानक से बिजली का तार गिर गया. इसमें बाइक सवार दो लोग गिर गये. उन्हें पहले स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें भद्रक जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ऊर्जा मंत्री त्यागपत्र दें, साउथको के सीईओ को गिरफ्तार किया जाए- भाजपा

समाजवादी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन, हत्या का मामला दर्ज कराने की मांग 
समाजवादी पार्टी ने गंजाम जिले में हुए भीषण हादसे में दस लोगों की मौत हो जाने के मामले में मृतकों के परिवार को दस-दस लाख रुपये सहायता राशि प्रदान करने की मांग की है. साथ ही दोषी अधिकारी, जिनके लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है, उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराने की मांग की है. समाजवादी पार्टी की ओर से सोमवार को ओडिशा मानव अधिकार आयोग को लिखे पत्र में यह मांग की गई है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रवि बेहरा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण इस तरह के घटना घट रही है. इस कारण दोषी अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया जाना चाहिए

About desk

Check Also

ओड़िशा में कोरोना संक्रमण के 556 नए मामले, 4 की मौत

नए संक्रमित मरीजों में 87 की उम्र 18 साल से कम  भुवनेश्वर ओड़िशा में कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram