Monday , July 4 2022
Breaking News
Home / Odisha / हिन्दी विकास मंच के महासचिव बने डा. मुकेश पोद्दार

हिन्दी विकास मंच के महासचिव बने डा. मुकेश पोद्दार

  • डा. मुकेश ने कहा- पारंपरिक कार्यक्रमों के साथ सामाजिक कार्यक्रम पर रहेगा फोकस

https://m.facebook.com/libramattresszonecuttack/
शेषनाथ राय, भुवनेश्वर
हिंदी विकास मंच की वार्षिक आम बैठक में सर्व सम्मति से मंच के महासचिव के तौर पर मंच के युवा एवं जुझारू कार्यकर्ता डा. मुकेश पोद्दार को चुना गया। मंच के सभी सदस्यों ने डा. मुकेश को आगामी सत्र 2020-21  के लिए मंच का महासचिव चुना है।

डा. मुकेश पोद्दार ने इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मंच को बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए वह हर सम्भव प्रयास करेंगे। मंच ने जिस भरोसे एवं विश्वास के साथ मुझे जिम्मेदारी दी है, उस पर शत-प्रतिशत खरा उतरने के लिए मैं मंच के निचले स्तर से लेकर वरिष्ठ सदस्यों के साथ मिलकर काम करूंगा। उन्होंने बताया कि मंच को एकजुट करने के साथ सभी वरिष्ठ एवं पुरातन सदस्यों को साथ लेकर मैं मंच को आगे बढ़ाने के लिए अपना शत-प्रतिशत देने के लिए काम करूंगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्य, स्वास्थ्य जांच शिविर लगाने के साथ शिक्षा के क्षेत्र में गरीब बच्चों की मदद करने, हिन्दी भाषियों को एकजुट करने की दिशा में मंच को आगे बढ़ाएंगे। हिन्दी विकास मंच ओडिशा में रहने वाले सभी हिन्दी भाषियों बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों से आकर यहां रहने वाले लोगों का मंच है। यह मंच हिन्दी भाषी राज्यों से यहां आकर रहने वाले लोगों के सुख दुख में सहभागी बनता है और आगामी दिनों में मंच सरकार के साथ मिलकर सामाजिक गतिविधियों में अपना पूर्ण योगदान देगा।

डा. मुकेश पोद्दार को मंच का महासचिव बनाए जाने पर मंच के संस्थापक अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, मंच के अध्यक पूर्व आईपीएस अधिकारी अरुण उपाध्याय पूर्व अध्यक्ष कुमुद कुमार सिंह, रणधीर झा, मनीष झा, शंकर यादव, चन्द्रशेखर सिंह, धनंजय सिंह, पी.के. अमर, अरुण गिरी, प्रमोद सिंह आदि तमाम सदस्यों ने बधाई दी है और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का भरोसा दिया है।  गौरतलब है कि हिन्दी विकास मंच सामूहिक छठ पूजा से लेकर मकर उत्सव एवं होली बंधु मिलन जैसे कार्यक्रम सामूहिक रूप से बड़े ही भव्य तरीके से करते आ रहा है। अब डा. मुकेश पोद्दार के महासचिव की बागडोर सम्भालने के बाद मंच सामाजिक कार्यों में भी बढ़चढ़कर भाग लेने की उम्मीद मंच के वरिष्ठ सदस्यों ने जतायी है।

About desk

Check Also

ओडिशा में कोरोना के सक्रिय मामले 1000 के पार, 231 नये पाजिटिव मिले

भुवनेश्वर. राज्यभर में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविद-19 के कुल 231 नये मामले सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram