Monday , September 26 2022
Breaking News
Home / Odisha / श्री अम्बे भवानी माँ देवसर मैय्या का वार्षिक महोत्सव धूमधाम से संपन्न

श्री अम्बे भवानी माँ देवसर मैय्या का वार्षिक महोत्सव धूमधाम से संपन्न

  • श्रीश्री सत्यनारायण मंदिर प्रांगण में भक्तिमय भजनों पर झूमे श्रद्धालु

कटक. श्रीश्री सत्यनारायण मंदिर प्रांगण नया सड़क कटक में श्री अम्बे भवानी देवसर मैय्या का प्रथम वार्षिक महोत्सव का भव्य आयोजन चौदस के दिन धूमधाम के साथ संपन्न हुआ.
सुबह 8 बजे से माँ श्रृंगार दर्शन सभी भक्तों ने किया. माँ का तेज देखते ही बन रहा था एवं भक्तगण मंत्रमुग्ध होकर दर्शन कर रहे थे. माँ की पूजा विधि यजमान अरुण मोड़ा, शशि मोड़ा द्वारा सभी भक्तों की उपास्थिति में हुई. हवन बीज मन्त्र के साथ विधि विधान से मंगलमय वातावरण मे हुआ. उसके पश्चात सभी भगतों द्वारा माँ की महा-आरती १०८ बत्ती द्वारा की गयी एवं सभी उपस्थित भक्तों ने श्रद्धापूर्ण भक्तिमय महौल में पुष्पांजली दी.

शाम छह बजे से भजन संध्या एवं माँ की ज्योत के साथ कार्यक्रम प्रारंभ हुआ, जिसमें रामअवतार मोड़ा द्वारा गणेश वन्दना एवं माँ के भजनों द्वारा समां बाँध दिया. स्थानीय कलाकार दीपू के भजनों का भी सभी ने खूब आनंद लिया. कोलकाता की सुप्रसिद्ध भजन गायिका रिंकी गुप्ता ने अपने भजनों द्वारा वातावरण को महका दिया. भरी बारिश में भी भक्तों की भीड़ ने माँ उत्सव में भाग लिया. रिंकी के द्वारा गाए गए भजनों का सभी ने खूब आनंद उठाया. पूरा वातावरण भक्तिमय हो उठा था.

सभी भक्त माँ के प्रेम में दीवाने हो नाच रहे थे. ऐसा प्रतीत हो रहा था माँ अम्बे भवानी देवसर माँ अपने भक्तों पर खूब कृपा वर्षा रहीं हैं. रिंकी की आवाज़ की मधुरता ने पुरे वातावरण को भक्ति भाव से महका दिया. उपस्थित भक्तों क़ो लकी ड़्रा द्वारा बहुत से ईनाम भी प्राप्त हुआ. श्रीश्री सत्यनारायण मंदिर समिति ने कटक एवं भुुुुुवनेश्वर के सैंकड़ों भक्तों का आभार जताया कि उन्होंने उत्सव में भाग लेकर इस कार्यक्रम को पूरी तरह सफल बनाया.

About desk

Check Also

पहली बार परंपरागत तरीके से डांडिया नृत्य एवं गरबा उत्सव एक से

 फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल्स सोसाइटी महिला समिति एवं मारवाड़ी युवा मंच भुवनेश्वर कर रहा आयोजन डांडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram