Wednesday , May 25 2022
Breaking News
Home / Odisha / एम्स भुवनेश्वर में 300 से अधिक डाक्टर और कर्मचारी कोरोना पाजिटिव

एम्स भुवनेश्वर में 300 से अधिक डाक्टर और कर्मचारी कोरोना पाजिटिव

  • सभी स्पेशियलिटी और सुपर-स्पेशियलिटी विभागों में वॉक-इन ओपीडी सेवाओं को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला

भुवनेश्वर. भुवनेश्वर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पिछले 17 दिनों में कोविद-19 संक्रमण के 300 से अधिक मामले सामने आए हैं. सूत्रों ने कहा कि राज्य के प्रमुख चिकित्सा संस्थान में संक्रमित कर्मचारियों में एक जनवरी, 2022 से नर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ मिलाकर 300 से अधिक कर्मचारी पाजिटिव हुए हैं. उल्लेखीय है कि ओडिशा में पिछले कुछ हफ्तों से कोविद-19 मामलों में भारी वृद्धि देखी जा रही है. राज्य में पिछले कई दिनों से 10,000 से अधिक दैनिक पाजिटिव मामले पाये जा रहे हैं.
एम्स के अधिकारियों ने संस्थान के कई संकायों, कर्मचारियों और छात्रों को कोविद-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद आज से अस्पताल में सभी स्पेशियलिटी और सुपर-स्पेशियलिटी विभागों में वॉक-इन ओपीडी सेवाओं को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया है.
हालांकि, ओपीडीएस केवल ऑनलाइन पंजीकृत रोगियों और आपातकालीन मामलों के लिए ही कार्यशील रहेगा. एम्स की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिन मरीजों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है, वे प्रवेश द्वार पर अपना ऑनलाइन बुकिंग नंबर दिखाकर अपने संबंधित विभागों में जा सकते हैं. इसके साथ ही एम्स भुवनेश्वर ‘स्वास्थ्य’ ऐप और टेलीमेडिसिन (व्हाट्सएप कॉल) सेवाएं काम करती रहेंगी. मरीजों को शारीरिक रूप से ओपीडी में जाने के बजाय अधिक डिजिटल रूप से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. टेलीमेडिसिन सेवाएं सभी कार्य दिवसों में सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक और शनिवार को सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक काम करेंगी. इसी तरह एम्स भुवनेश्वर स्वास्थ्य ऐप सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8.30 बजे से शाम 5 बजे तक और शनिवार को सुबह 8.30 से दोपहर 1 बजे तक सभी कार्य दिवसों में चालू रहेगा.

About desk

Check Also

कलिंग घाटी हादसे पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने जताया शोक

ब्रह्मपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गंजाम जिले के कलिंग घाटी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram