Wednesday , May 25 2022
Breaking News
Home / Odisha / कोरापुट में बंदूक की नोंक पर महिला से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

कोरापुट में बंदूक की नोंक पर महिला से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

भुवनेश्वर. कोरापुट जिले के जयपुर सदर थाना क्षेत्र के एक गांव में विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है. जयपुर के एसडीपीओ अरूप अभिषेक बेहरा ने बताया कि लाल बहादुर दारजी के रूप में पहचाने गए आरोपी को आज सुबह ओडिशा-आंध्र प्रदेश सीमा पर अंकडेली गांव से गिरफ्तार किया गया है. उसकी तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से एक पिस्टल बरामद की है. उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. मामले के एक अन्य आरोपी की पहचान जयपुर सदर पुलिस सीमा के तहत कुसुमपुट की मीना बारिक के रूप में हुई है. इसे चार जनवरी को पहले ही गिरफ्तार किया गया था.
बेहरा ने बताया कि महिला और उसके पति की शिकायत के आधार पर कोरापुट पुलिस ने मामले की जांच के लिए महिला और सदर पुलिस स्टेशन के आईआईसी से मिलकर एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था. एसडीपीओ मामले में जांच अधिकारी (आईओ) थे, जिसकी निगरानी सीधे एसपी और अतिरिक्त एसपी करते थे.
सदर थाने के आईआईसी के तहत एक टीम अन्य राज्यों में आरोपियों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी. टीम उन आरोपियों का पीछा कर रही थी, जो दिल्ली चले गए थे, वहां से उन्होंने बिहार की यात्रा की और आखिरकार ओडिशा में उन्हें पकड़ लिया गया.
बेहरा ने बताया कि मुख्य आरोपी दारजी हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ विभिन्न थानों में करीब 14 मामले दर्ज हैं. पिछले साल 24 दिसंबर की आधी रात के आसपास दोनों आरोपी रेप पीड़िता के घर के पिछवाड़े से घुसे थे. उस समय पीड़िता और उसका पति तथा बेटा गहरी नींद में सो रहे थे.
बंदूक की नोंक पर उसे और उसके बेटे को बंधक बनाने से पहले उन्होंने उसके पति की पिटाई की. एक आरोपी ने उसके पति और बेटे को बंदूक की नोंक पर बंधक बना लिया, जबकि दूसरे आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बाद बारी-बारी से महिला से दुष्कर्म किया गया.
दंपति ने ग्रामीणों को अपनी आपबीती की जानकारी दी और उनकी मदद से 26 दिसंबर को जयपुर महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई.

About desk

Check Also

कलिंग घाटी हादसे पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने जताया शोक

ब्रह्मपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गंजाम जिले के कलिंग घाटी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram