Sunday , December 5 2021
Breaking News
Home / Odisha / हॉकी टीम इंडिया में अमित रोहिदास और वीरेंद्र लाकड़ा को जगह

हॉकी टीम इंडिया में अमित रोहिदास और वीरेंद्र लाकड़ा को जगह

  •  मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दी शुभकामनाएं

  •  भारत का बेलजियम से मुकाबला 8 और 9 को कलिंग स्टेडियम में

    भुवनेश्वर. हॉकी इंडिया ने सोमवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग में विश्व की नंबर एक टीम बेलजियम के खिलाफ मुकाबले के लिए 24 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी. एफआईएच हॉकी प्रो लीग में भारत का बेलजियम से मुकाबला 8 और 9 फरवरी को भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में होगा. भारतीय पुरुष टीम कप्तान मनप्रीत सिंह और उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्व में इस मुकाबले में खेलने उतरेगी. इस टीम में ओडिशा के अमित रोहिदास और वीरेंद्र लाकड़ा को जगह मिली है. इस पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खुशी इजहार करते हुए दोनों खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी है. इसके साथ ही टीम इंडिया को भी मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर शुभकामनाएं दी है.
    टीम में राज कुमार पाल को भी शामिल किया गया है, जो मलेशिया में हुए सुल्तान जोहोर कप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. इसके अलावा टीम में पीआर श्रीजेश, कृष्णा पाठक, गुरिंदर सिंह, अमित रोहीदास, सुरेंद्र कुमार, जरमनप्रीत सिंह और रुपिंदर पाल सिंह को भी शामिल किया गया है.
    टीम के चयन के बाद टीम के मुख्य कोच ग्राहम लीड ने कहा कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग के मैचों का उद्देश्य ओलंपिक टीम के चयन के लिए खिलाड़ियों को मौका देना है और एक मजबूत टीम चुननी है, जो विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ मुकाबला कर सके.
    भारतीय टीम इस प्रकार है : पीआर श्रीजेशर, कृष्ण बहादुर पाठक, हरमनप्रीत सिंह (उपकप्तान), गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंद्र कुमार, जरमनप्रीत सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), विवेक सागर प्रसाद, चिंगेलसाना सिंह, राज कुमार पाल, दिलप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, रमनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, शमशेर सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, कोथाजीत सिंह कदगंबम, बीरेंद्र लाकड़ा, नीलकांत शर्मा, गुरजंत सिंह, एसवी सुनिल.

About desk

Check Also

उप्रमास कटक शाखा ने अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस मनाया, विकलांगों की ओर बढ़ाया मदद का हाथ

कटक. एससीबी मेडिकल कॉलेज के आंचलिक स्पाइनल इंज्यूरी सेंटर में शु्क्रवार को अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram