Wednesday , December 1 2021
Home / National / राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

राशिफल – जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2021 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries) (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

कार्यकुशलता के दम पर आप वह उपलब्धि हासिल कर लेंगे जिसकी कभी आपने तमन्ना की थी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए भी समय अनुकूल है।वायु विकार आदि जैसी समस्याएं परेशान करेंगी। हल्का और सुपाच्य खान-पान ही ग्रहण करें।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

लंबित चल रहे कोर्ट केस संबंधी मामले में गति आएगी। नौकरी में है तो आपके सहकर्मी आपके विरुद्ध उच्च अधिकारियों के कान भर सकते हैं।भूमि अथवा वाहन की खरीदारी से संबंधित कोई कार्य भी संपन्न हो सकता है।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

कुछ समय से चल रही किसी दुविधा का समाधान मिलने से मानसिक सुकून रहेगा और आप बेहतरीन तरीके से अपने कार्य को अंजाम देने में सफल रहेंगे। अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो उसे भी आज पूरा करने के लिए उचित समय है।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई महत्वपूर्ण डील होने की संभावना है। नौकरी की प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों के सकारात्मक रिजल्ट प्राप्त हो सकते हैं। पति-पत्नी के बीच कुछ समय से चल रही गलतफहमियां दूर होंगी और संबंधों में पुनः मधुरता आएगी।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

अनजान व्यक्ति से किसी भी बहस में ना उलझें। इसकी वजह से आपको तनाव हो सकता है। युवा वर्ग मौजमस्ती में समय व्यतीत ना करके अपने भविष्य संबंधी योजनाओं पर ध्यान दें।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

आत्मविश्वास भी बढ़ेगा, लेकिन अपना कोई भी प्लान किसी के समक्ष जाहिर ना करें। आर्थिक मामलों में सुधार आएगा। किसी ऑफिशियल यात्रा का भी आर्डर मिल सकता है।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

कार्यक्षेत्र में आप अपनी गतिविधियों और कार्य प्रणाली में और अधिक सुधार लाने का प्रयत्न करेंगे और सफल भी होंगे। प्रॉपर्टी से संबंधित डील करते समय पेपर्स की जांच अच्छी तरह कर लें।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। घर की व्यवस्था भी उचित बनी रहेगी। प्रेम संबंधों में नकारात्मकता आ सकती है। सर्वाइकल अथवा कंधों के दर्द से परेशान रहेंगे। इस समय व्यायाम और योगा को अपनी दिनचर्या में शामिल करना जरूरी है।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आर्थिक मामलों में बहुत अच्छी सूझबूझ व सोच-विचार कर निर्णय लें। अति आत्मविश्वास भी आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। अपने गुस्से और आवेश जैसी नकारात्मक आदतों पर काबू रखें।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

कामकाज में आज आपकी कार्यकुशलता और कार्य क्षमता में कुछ कमी रह सकती है। हालांकि इसका नकारात्मक असर आपकी आर्थिक स्थिति पर नहीं पड़ेगा। किसी बड़े अधिकारी या राजनीतिज्ञ से मुलाकात आपके भाग्य के द्वार खोलेगी।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

मतभेदों और गलतफहमियों के सुलझने से मानसिक और आत्मिक सुकून रहेगा। बच्चों को भी पढ़ाई में मनोवांछित परिणाम हासिल होंगे। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन का अनुसरण अवश्य करें, निश्चित ही आपके लिए लाभदायक रहेगा।

मीन (Pisces) (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

पति-पत्नी के मध्य चल रहे विवाद का हल निकलेगा और घर का वातावरण भी बेहतरीन हो जाएगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें।ज्यादा गरिष्ठ और तेलीय भोजन खाने से परहेज करें और वर्तमान मौसम से भी अपना बचाव रखना जरूरी है।

तिथि 15 पुर्णिमा शुक्ल पक्ष आश्विन मास, विक्रम सम्वत 2078 सूर्य उदय 06:08am सूर्य अस्त 06:19 pm.

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिष सुरेंद्र शर्मा से संपर्क करें।

Address: Aadarsh institute of occult sciences, Gurugram
Contact: 8219596872 , Mail:surendersharma665@ gmail.com

About desk

Check Also

सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित

 ओडिशा की महिला अध्यक्ष संतोषी चौधरी की गयीं सम्मानित लखनऊ. सवर्ण महासंघ फाउंडेशन का राष्ट्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram