Tuesday , May 17 2022
Breaking News
Home / Odisha / तकनीकी टीम की जांच के बाद पता चलेगा हादसा क्यों हुआ – बी वैंकटेश्वर राजु

तकनीकी टीम की जांच के बाद पता चलेगा हादसा क्यों हुआ – बी वैंकटेश्वर राजु

भुवनेश्वर – भुवनेश्वर के बीजू पटनायक हवाई अड्डे में निर्माणाधीन भवन के छत के गिरने के कारण हुए हादसा क्यों हुआ यह तकनीकी टीम की जांच के बाद ही पता चल पायेगा । भुवनेश्वर हवाई  अड्डे के निदेशक बी. बैंकटेश्वर राजू ने यह बाद पत्रकारों से बातचीत में कही ।

उन्होंने कहा कि वह यह हादसा क्यों हुआ इसके बारे में बताने के लिए सही व्यक्ति नहीं है । एयरपोर्ट आथरिटी आफ इंडिय़ा द्वारा तकनीकी टीम का गठन किया जाएगा । इस टीम के जांच के बाद ही बताया जा सकेगा कि हादसे का कारण क्या है ।

ठेकेदार व इंजीनियर से पुलिस कर रही है  पूछताछ

भुवनेश्वर- भुवनेश्वर के बीजू पटनायक हवाई अड्डे में निर्माणाधीन भवन के छत के गिरने के कारण एक व्यक्ति की मौत तथा दो अन्य लोग घाय़ल होने के मामले में कमिशनरेट पुलिस ने इस काम को करने वाले ठेकेदार व इंजीनियर को हिरासत  में लेकर पूछताछ कर रही है । भुवनेश्वर के डीसीपी अनूप साहु ने यह जानकारी दी ।

उन्होंने बताया कि यह काम दिल्लीप कनस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कर रही थी । इसके  प्रमुख दिल्लीप खटेई से व इंजीनियर से पुलिस पुछताछ कर रही है । उन्हेंने कहा कि इसके लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है । इसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

इससे पहले निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने कहा था कि निर्माण काम में किसी प्रकार की गलती नहीं हुई है। सुरक्षा से जुडे समस्त बातों का ध्यान में रखा गया था ।

स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसिड्योर के पालन को लेकर सवाल

भुवनेश्वर- भुवनेश्वर के बीजू पटनायक हवाई अड्डे में निर्माणाधीन भवन के छत के गिरने के मामले में स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसिड्योर (एसओपी) का अनुपालन किया गया है या नहीं इस पर ओडिशा कंट्राक्टर एसोसिएशन ने सवाल उठाया है ।

इस हादसे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ओडिशा कंट्राक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभात दास ने कहा कि सेंटरिंग को लेकर जो एसओपी है उसका पालन किया गया है या नहीं इस पर जांच होना चाहिए । उन्होंने कहा कि यह हादसा कमजोर सेंटरिंग कार्य  के कारण हो सकता है । उन्होंने कहा कि इसके लिए ठेकेदार व इंजीनियर को जवाबदेह बनाना होगा ।

About desk

Check Also

श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा, भुवनेश्वर के अध्यक्ष बने बच्छराज बेताला

भुवनेश्वर. वर्ष 2022-2024 के लिए श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा, भुवनेश्वर के अध्यक्ष पद पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram