Wednesday , May 25 2022
Breaking News
Home / Odisha / मुख्यमंत्री ने पश्चिम ओडिशा को दिया करोड़ों की सौगात

मुख्यमंत्री ने पश्चिम ओडिशा को दिया करोड़ों की सौगात

  •  बरगढ़ में होगी कैंसर अस्पताल की स्थापना

  •  संबलपुर की अधिष्ठात्री देवी मां समलेश्वरी मंदिर का विस्तार किया जाएगा

  •  बहुत जल्द अधिकारियों की टीम मंदिर का जायजा लेगी

संबलपुर। मंगलवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बरगढ़ एवं संबलपुर का तूफानी दौरा किया। अपने इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री श्री पटनायक बरगढ़ में 300 बिस्तरों वाले कैंसर अस्पताल की स्थपना की घोषणा किया। साथ ही उन्होंने बरगढ़ में नवनिर्मित अस्पताल भवन एवं विज्ञान पार्क का उदघाटन किया। इस दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री पटनायक ने कहा कि प्रदेश की बीजद सरकार प्रदेश की जनता के हितों के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। उनके इस प्रयास से समाज के गरीब एवं असहाय लोगों का जीवन स्तर लगातार उपर उठता जा रहा है। आनेवाले दिनों में प्रदेश सरकार जनहित में और भी कल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर उतारेगी। अपने बरगढ़ दौरे के दौरान श्री पटनायक ने अनेकों परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। बरगढ़ में कार्यक्रम की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री श्री पटनायक विशेष विमान से संबलपुर के मंदलिया मैदान में उतरे। वहां से सडक़ मार्ग से मुख्यमंत्री अधिष्ठात्री देवी समलेश्वरी पीठ पहुंचे और मातारानी का आशीर्वाद लिया। जिसके बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री श्री पटनायक ने कहा कि समलेश्वरी मंदिर का हरसंभव विकास किया जाएगा। मंदिर के विस्तारण एवं सुंदरीकरण हेतु विशेषज्ञों की विशेष टीम को बहुत जल्द संबलपुर भेजा जाएगा। उस टीम द्वारा सर्वेक्षण का रिपोर्ट दिए जाने के बाद मंदिर के विकास हेतु विशेष पैकेज की घोषणा कर दी जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने साफ किया कि हीराकुद बांध में पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु भी सरकार गंभीर है। बहुत जल्द उस दिशा में भी सकारात्मक कदम उठाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा वासियों की विकास हेतु प्रदेश सरकार वचनवद्ध है। प्रदेश के अंतिम लाइन के असहाय एवं गरीब तबके तक विकास पहुंचे इसके लिए प्रदेश सरकार अनेकों कल्याणकारी योजनाओं को सफलता के साथ जमीन पर उतारा है। आमजनता के हित के लिए आनेवाले दिनों में भी इस तरह की कल्याणकारी योजनाओं को साकार रूप देने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ रेढ़ाखोल विधायक रोहित पुजारी एवं संबलपुर के पूर्व विधायक डा. रासेश्वरी पाणिग्राही उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री के संबलपुर दौरे को लेकर मंदलिया मैदान से समलेश्वरी मंदिर तक के इलाके को पुलिस छावनी में तब्दिल कर दिया गया था। मंदिर परिसर में एसपी डा. कनवर विशाल सिंह, डीएम शुभम सक्सेना एवं पुलिस एवं जिला प्रशासन के आला अधिकारी स्वयं स्थिति की तदारख करते दिखे। मंदिर परिसर में भारी संख्या में बीजद नेताओं की भीड़ भी देखी गई।

जयनारायण एवं नाउरी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात किया

संबलपुर। मुख्यमंत्री के संबलपुर दौरे के दौरान संबलपुर विधायक जयनारायण मिश्र एवं रेंगाली विधायक नाउरी नायक ने समलेश्वरी मंदिर में उनसे मुलाकात किया। इस दौरान संबलपुर एवं रेंगाली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकासमूलक विषयों पर उनके बीच बातचीत हुई।

पश्चिमांचल विकास मंच ने कैंसर अस्पताल की घोषणा का स्वागत किया

संबलपुर। पश्चिमामंचल विकास मंच ने बरगढ़ में कैंसर अस्पताल समेत समलेश्वरी मंदिर के विकास हेतु किए गए घोषणाओं का स्वागत किया है। इसके लिए मंच की ओर से मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया गया है। गौरतलब है कि मंच की ओर से अर्से से बरगढ़ में कैंसर अस्पताल स्थापित किए जाने की मांग की जा रही थी। अब जब मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्वयं इसकी घोषणा कर दिया है कि मंच के सदस्यों का खुश होना लाजिमी है।

About desk

Check Also

न्याय के वितरण के लिए फोरेंसिक चिकित्सा अनुशासन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है

 एम्स भुवनेश्वर ने मनाया “फोरेंसिक मेडिसिन डे” भुवनेश्वर,  एम्स भुवनेश्वर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सच्चिदानंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

RSS
Follow by Email
Telegram