Wednesday , December 7 2022
Breaking News
Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से और 65 रोगियों की मौत, खुर्दा जिले में सर्वाधिक 14 संक्रमित मरे

ओडिशा में कोरोना से और 65 रोगियों की मौत, खुर्दा जिले में सर्वाधिक 14 संक्रमित मरे

  • भुवनेश्वर आठ और बरगड़ में सात मरीजों की गयी जान

  • राज्य में मृतकों की संख्या 4,599 हुई

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना महामारी से और 65 रोगियों की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें खुर्दा जिले में सर्वाधिक 14 संक्रमितों की मौत हुई है, जिसमें आठ मृतक राजधानी भुवनेश्वर के हैं. इसके बाद बरगड़ जिले में सात मरीजों की जान गयी है. राज्य में मृतकों की संख्या 4,599 हो गयी है. यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर दी है. जानकारी के अनुसार, बलांगीर जिले में एक 60 वर्षीय पुरुष, बौध जिले में एक 39 वर्षीय पुरुष, बालेश्वर जिले में एक 58 वर्षीय महिला, कटक जिले में एक 66 वर्षीय पुरुष, ढेंकानाल जिले में एक वर्षीय पुरुष, जगतसिंहपुर जिले में एक 65 वर्षीय महिला, झारसुगुड़ा जिले में 44 वर्षीय पुरुष, कंधमाल जिले में एक 54 वर्षीय महिला, कलाहांडी जिले में एक 46 वर्षीय पुरुष तथा संबलपुर जिले के एक 52 वर्षीय पुरुष की मौत कोरोना से हुई है.

अनुगूल में पांच मरे

अनुगूल जिले में पांच रोगियों की मौत कोरोना के कारण हुई है, जिसमें एक 65 वर्षीय पुरुष, एक 35 वर्षीय पुरुष, एक 30 वर्षीय पुरुष, एक 36 वर्षीय पुरुष तथा एक 41 वर्षीय पुरुष शामिल है.

बरगड़ जिले में सात रोगियों की मौत

बरगड़ जिले में और सात रोगियों की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें एक 49 वर्षीय पुरुष, एक 39 वर्षीय पुरुष, एक 81 वर्षीय पुरुष, एक 67 वर्षीय पुरुष, एक 50 वर्षीय पुरुष, एक 70 वर्षीय पुरुष शामिल है.

राजधानी में आठ संक्रमितों की मौत

कोरोना महामारी के कारण राजधानी भुवनेश्वर में आठ संक्रमितों की मौत हुई है. इनमें एक 72 वर्षीय पुरुष उच्च रक्तचाप से तथा एक 80 वर्षीय पुरुष कोरोनरी आर्टरी डिजीज, हाइपरटेंशन से भी पीड़ित था. अन्य मृतकों में एक 57 वर्षीय महिला, एक 74 वर्षीय पुरुष, एक 63 वर्षीय पुरुष, एक 48 वर्षीय पुरुष, एक 82 वर्षीय महिला, जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित थी, एक 72 वर्षीय पुरुष शामिल है.

गंजाम व केंद्रापड़ा में तीन-तीन रोगी मरे

गंजाम जिले में तीन रोगियों की मौत कोरोना के कारण हुई है. इनमें एक 33 वर्षीय पुरुष, एक 31 वर्षीय पुरुष, जो क्रोनिक किडनी रोग से भी पीड़ित था, तथा एक 37 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, शामिल है. केन्द्रापड़ा जिले में एक 85 वर्षीय पुरुष, एक 52 वर्षीय महिला तथा एक 83 वर्षीय महिला की मौत कोरोना के कारण हुई है.

केंदुझर जिले में छह रोगियों की मौत

केंदुझर जिले में छह रोगियों की मौत कोरोना से होने की पुष्टि हुई है. मृतकों में एक 59 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था, एक 60 वर्षीय महिला, एक 65 वर्षीय पुरुष, एक 23 वर्षीय पुरुष, एक 60 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था, तथा एक 40 वर्षीय महिला शामिल है.

खुर्दा जिले में छह रोगियों की मौत

खुर्दा जिले में कोरोना से और छह रोगियों की मौत पुष्टि आडिट प्रक्रिया पूरी होने के बाद की गयी है. मृतकों में एक 55 वर्षीय महिला, जो डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित थी, एक 47 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, एक 46 वर्षीय महिला, एक 35 वर्षीय पुरुष, एक 50 वर्षीय महिला, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी, तथा एक 59 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था, शामिल है.

मयूरभंज जिले में पांच संक्रमितों की मौत

मयूरभंज जिले में और पांच कोरोना रोगियों की मौत हुई है, जिसमें एक 65 वर्षीय पुरुष, एक 55 वर्षीय महिला, एक 40 वर्षीय पुरुष, एक 65 वर्षीय पुरुष तथा एक 80 वर्षीय महिला शामिल है.

नयागढ़ जिले में चार की गयी जान

नयागढ़ जिले में कोरोना के कारण और चार रोगियों की मौत हुई है. इनमें एक 20 वर्षीय किशोरी, एक 45 वर्षीय पुरुष, एक 28 वर्षीय युवा तथा एक एक 83 वर्षीय महिला, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी, शामिल हैं.

पुरी जिले में छह रोगी मरे

पुरी जिले में और छह रोगियों की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें से पांच विभिन्न गंभीर बीमारियों से भी पीड़ित थे. मृतकों में एक 75 वर्षीय पुरुष, एक 75 वर्षीय महिला, एक 60 वर्षीय पुरुष, एक 49 वर्षीय महिला, एक 49 वर्षीय महिला तथा एक 63 वर्षीय पुरुष शामिल है.

सुंदरगढ़ जिले में तीन रोगी मरे

सुंदरगढ़ जिले में और तीन रोगियों की मौत कोरोना के कारण हुई है. इनमें एक 60 वर्षीय महिला, एक 52 वर्षीय पुरुष तथा एक 42 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था, शामिल है.

 

 

About desk

Check Also

पद्मपुर उपचुनाव की मतगणना पूर्व बीजद की समीक्षा बैठक

भुवनेश्वर। पद्मपुर विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आने से पूर्व बीजू जनता दल की एक समीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram