Wednesday , December 7 2022
Breaking News
Home / Odisha / माओवादियों के साथ मुठभेड़ में दो कमांडो घायल, डीजीपी के हेलीकाप्टर से लाये गये भुवनेश्वर

माओवादियों के साथ मुठभेड़ में दो कमांडो घायल, डीजीपी के हेलीकाप्टर से लाये गये भुवनेश्वर

हेमन्त कुमार तिवारी, भुवनेश्वर

कंधमाल जिले के गोछपाड़ा थाना क्षेत्र में आज सुबह तलाशी अभियान के दौरान माओवादियों के साथ मुठभेड़ में ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के दो कमांडो घायल हो गए. इन जवानों को डीजीपी अभय ने हेलीकाप्टर से भुवनेश्वर लाया तथा एम्स में दाखिल कराया, जहां इनका इलाज चल रहा है. दोनों की हालत स्थित बतायी गयी है.

जानकारी के अनुसार, विश्वसनीय गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को तलाशी अभियान शुरू किया था. कोर एरिया में तलाशी के दौरान माओवादियों ने आज सुबह सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान गोली लगने से दो एसओजी कमांडो घायल हो गए. इन दोनों को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की मदद से रेस्क्यू कर ऑपरेशनल एरिया से सड़क पर लाया गया. इस दौरान मालकानगिरि और कोरापुट जिलों के सूनाबेड़ा में एलडब्ल्यूई विरोधी कार्यों की समीक्षा करने जा रहे ओडिशा के डीजीपी अभय ने मुठभेड़ की सूचना पाते ही अपना दौरा रद्द कर बौध जिले के पदलपड़ा पहुंचे. उन्होंने खुद घायल कमांडो को एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर पहुंचाया. कमांडो के साथ एक डॉक्टर भी थे. इस दौरान एक आईएएफ हेलीकॉप्टर की भी मांग की गई थी, लेकिन खराब मौसम के कारण यह पदलपड़ा में लैंडिंग नहीं कर पाया. एम्स में दोनों कमांडो की हालत स्थिर बताई जा रही है. इस बीच गोछपाड़ा थाना क्षेत्र में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. डीजीपी अभय ने बताया कि आज सुबह कंधमाल जिले के गोछापड़ा थाना क्षेत्र में ओडिशा पुलिस के एसओजी जवानों और माओवादियों के बीच गोलीबारी हुई. हमारे दो जवान घायल हुए हैं और हमें सूचना मिली है कि कुछ माओवादी भी घायल हुए हैं.

उन्होंने कहा कि मैं बीएसएफ और उनके पायलट को धन्यवाद देना चाहता हूं. हेलीकॉप्टर इस सेवा के लिए ड्यूटी पर नहीं था, यह ओडिशा पुलिस के मालकानगिरि और कोरापुट के दौरे के कार्यक्रम के लिए लगा हुआ था. उन्होंने कहा कि भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर की भी आवश्यकता थी, लेकिन खराब मौसम रास्ते में बाधा बना. लेकिन बीएसएफ हेलीकाप्टर के पायलट ने तुरंत एक वैकल्पिक मार्ग को पकड़ा और पदलपड़ा नामक एक बहुत छोटी जगह पर उतरा और घायल जवानों को सफलतापूर्वक एयरलिफ्ट किया और एम्स में लाकर भर्ती कराया गया. इसके साथ डीजीपी ने कांतमल पीएचसी के डॉक्टर को धन्यवाद भी दिया, जो बिना ड्रेस बदले तुरंत सेवा के लिए आए गये थे.

About desk

Check Also

पद्मपुर उपचुनाव की मतगणना पूर्व बीजद की समीक्षा बैठक

भुवनेश्वर। पद्मपुर विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आने से पूर्व बीजू जनता दल की एक समीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram