Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / Odisha / ओडिशा में कोरोना से मौत के आंकड़े सर्वाधिक रिकार्ड पर पहुंचे, 61 की मौत की पुष्टि

ओडिशा में कोरोना से मौत के आंकड़े सर्वाधिक रिकार्ड पर पहुंचे, 61 की मौत की पुष्टि

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोरोना से मौत के आंकड़े अब तक सर्वाधिक रिकार्ड स्तर पर पहुंच गये हैं. आडिट के बाद और 61 मरीजों की मौत कोरोना के कारण होने की पुष्टि की गयी है. इस तरह से राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,476 हो चुकी है. यह जानकारी राज्य सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विट कर दी है. जानकारी के अनुसार, खुर्दा जिले में सर्वाधिक 11 रोगियों की मौत होने की पुष्टि हुई है.

बरगड़ जिले में छह की मौत

बरगड़ जिले में कोरोना से छह रोगियों की मौत हुई है, जिसमें एक 61 वर्षीय पुरुष और एक 43 वर्षीय महिला शामिल हैं. एक 42 वर्षीय महिला उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी. एक 53 वर्षीय पुरुष जो एक्यूट रीनल फेल्योर से पीड़ित था. एक 50 वर्षीय पुरुष मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था. एक 13 वर्षीय युवक डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित था.

राजधानी में पांच की मौत

भुवनेश्वर में पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है, जिसमें एक 41 वर्षीय पुरुष, एक 75 वर्षीय पुरुष तथा एक 47 वर्षीय महिला शामिल है. एक 83 वर्षीय महिला उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी. एक 62 वर्षीय पुरुष कोरोनरी आर्टरी बाईपास ग्राफ्ट से भी पीड़ित था.

बौध में एक तथा कटक में दो मरे

बौध जिले में एक 43 वर्षीय पुरुष तथा कटक जिले में एक 55 वर्षीय महिला और एक 56 वर्षीय महिला की म्त हुई है.

ढेंकानाल में दो, गजपति में एक की मृत्यु

ढेंकानाल जिले में कोरोना से दो रोगियों की मौत हुई है, एक 40 वर्षीय पुरुष तथा एक 59 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, शामिल है. गजपति जिले में एक 55 वर्षीय महिला की मौत हुई है.

गंजाम में छह संक्रमितों की मौत

गंजाम जिले में छह कोरोना संक्रमितों की मौत की पुष्टि हुई है, जिसमें एक 45 वर्षीय महिला, एक 50 वर्षीय पुरुष तथा एक 37 वर्षीय पुरुष शामिल है. अन्य तीन पुरुष 45, 50 और 72 साल के हैं और ये सभी उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थे.

झारसुगुड़ा और केंद्रापड़ा में एक-एक मरे

झारसुगुड़ा जिले में कोरोने से एक 36 वर्षीय पुरुष तथा केंद्रापड़ा जिले में एक 52 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है.

केंदुझर जिले में चार की जान गयी

केंदुझर जिले में चार रोगियों की जान कोरोना से गयी है. इनमें एक 70 वर्षीय पुरुष, एक 61 वर्षीय पुरुष, एक 55 वर्षीय पुरुष, जो डायबिटीज मेलिटस, हाइपरोस्मोलर हाइपोग्लाइसेमिक स्टेट, सेरेब्रो वैस्कुलर एक्सीडेंट से भी पीड़ित था, तथा एक 58 वर्षीय पुरुष, जो क्रोनिक किडनी रोग और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, शामिल है.

खुर्दा जिले में छह की मौत

खुर्दा जिले में कोरोना से छह रोगियों की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें एक 33 वर्षीय महिला, एक 25 वर्षीय पुरुष, एक 53 वर्षीय पुरुष, एक 63 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस से भी पीड़ित था, एक 47 वर्षीय महिला, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप और क्रोनिक रीनल फेल्योर से भी पीड़ित थी, तथा एक 45 वर्षीय पुरुष, जो मधुमेह मेलिटस, उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, शामिल है.

मयूरभंज में छह मरे

मयूरभंज जिले में कोरोना से छह संक्रमितों की मौत हुई है. इनमें एक 27 वर्षीय महिला लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन से भी पीड़ित थी. मृतकों में एक 40 वर्षीय पुरुष, एक 40 वर्षीय पुरुष, एक 63 वर्षीय पुरुष, एक 45 वर्षीय महिला तथा एक 38 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप और अधिक वजन से पीड़ित था, शामिल है.

नयागड़ में तीन की मृत्यु

नयागड़ जिले में एक 26 वर्षीय पुरुष, एक 65 वर्षीय पुरुष, एक 25 वर्षीय पुरुष की मौत कोरोना के कारण हुई है.

पुरी जिले में छह रोगियों की मृत्यु

पुरी जिले में छह रोगियों की मृत्यु कोरोना के कारण हुई है. इनमें एक 50 वर्षीय पुरुष, एक 61 वर्षीय महिला, जो मधुमेह मेलिटस और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी, एक 72 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप, क्रोनिक किडनी रोग और कोरोनरी धमनी रोग से भी पीड़ित था, एक 91 वर्षीय महिला, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित थी, एक 95 वर्षीय पुरुष तथा एक 53 वर्षीय पुरुष शामिल है.

रायगड़ा में एक और संबलपुर में पांच मरे

रायगड़ा जिले में एक 61 वर्षीय पुरुष की मौत कोरोना के कारण हुई है. संबलपुर जिले में पांच रोगियों की मौत हुई, जिसमें एक 64 वर्षीय पुरुष डायबिटीज मेलिटस से भी पीड़ित था, एक 55 वर्षीय महिला उच्च रक्तचाप, मधुमेह मेलिटस और ऑस्टियोआर्थराइटिस से भी पीड़ित थी. एक 57 वर्षीय महिला मधुमेह मेलिटस, डिस्लिपिडेमिया से भी पीड़ित थी. एक 32 वर्षीय पुरुष तथा एक 36 वर्षीय पुरुष शामिल है.

सुंदरगढ़ जिले में चार की मौत

सुंदरगढ़ जिले में चार रोगियों की मौत कोरोना के कारण हुई है, जिसमें एक 58 वर्षीय पुरुष, एक 41 वर्षीय पुरुष, जो उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था, एक 47 वर्षीय महिला, एक 62 वर्षीय पुरुष तथा एक 38 वर्षीय पुरुष शामिल है.

About desk

Check Also

बालेश्वर में जैन मुनियों का भव्य स्वागत

संतों का स्वागत त्याग, संयम व सदाचार का स्वागत है- मुनि जिनेश कुमार बालेश्वर। आचार्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RSS
Follow by Email
Telegram