Home / National / प्रज्जवल रेवन्ना का पासपोर्ट रद्द करने की प्रक्रिया शुरू, जारी किया कारण बताओ नोटिस

प्रज्जवल रेवन्ना का पासपोर्ट रद्द करने की प्रक्रिया शुरू, जारी किया कारण बताओ नोटिस

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने कर्नाटक सरकार के अनुरोध पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्जवल रेवन्ना का पासपोर्ट रद्द किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

विदेश मंत्री का भी इस संबंध में एक बयान आया है। इसमें उन्होंने कहा है कि प्रज्जवल रेवन्ना का पासपोर्ट अभी रद्द नहीं किया गया है। विदेश मंत्रालय को कर्नाटक सरकार से इस संबंध में अनुरोध प्राप्त हुआ था। मंत्रालय नियमों के तहत कार्रवाई कर रहा है।

कर्नाटक की हासन सीट से सांसद प्रज्जवल रेवन्ना को जनता दल (सेक्यूलर) से कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले में निष्कासित किया जा चुका है। कर्नाटक की क्षेत्रीय पार्टी के टिकट पर वे इसी सीट से चुनावी मैदान में भी हैं। 26 अप्रैल को सीट पर मतदान हुआ था, जिसके एक दिन पहले रेवन्ना के कुछ अश्लील वीडियो वायरल हुए थे। मामले में कार्रवाई से पहले ही वे विदेश भाग गए।
प्रज्जवल रेवन्ना के वीडियो वायरल होने के बाद से ही तरह-तरह के आरोप सामने आ रहे हैं। विपक्ष विशेषकर कांग्रेस इसको लेकर जेडीएस और उसकी सहयोगी भाजपा पर हमलावर है। मामले में रेवन्ना के खिलाफ पुलिस जांच जारी है। हालांकि वह पहले ही विदेश जा चुके हैं।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

ईवीएम फिर बना मुद्दा, बहस शुरू

नई दिल्ली। एक्स सोशल मीडिया के मालिक के एक ट्वीट और एक समाचार ने रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *