Home / National / देश में समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्पः नरेन्द्र मोदी

देश में समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्पः नरेन्द्र मोदी

  • पीएम मोदी ने कंगना के समर्थन में मंडी में की जनसभा, बोले- कंगना देश की बेटियों के लिए प्रेरणा

मंडी। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में शुक्रवार को एक चुनावी जनसभा में कहा कि देश लगातार तीसरी बार कांग्रेस को रिजेक्ट करने जा रहा है। पांच चरणों के चुनाव में भाजपा-नीत एनडीए बहुमत से ज्यादा सीटें जीत चुका है। अब हिमाचल की चारों सीटें जीत कर सोने पे सुहागा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में चार शून्य की हैट्रिक लगने वाली है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण पांच सौ साल के संघर्षों के बाद हुआ है। इस बीच कई पीढ़ियां संघर्ष करते हुए खप गईं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश राम मंदिर निर्माण की संकल्प भूमि है। क्योंकि वर्ष 1989 में पालमपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में जो निर्णय हुआ था, उसने इतिहास रचा है। पालमपुर में ही अयोध्या में भव्य राममंदिर बनाए जाने का संकल्प लिया गया था। जो अब बन कर तैयार हो गया है।

उन्होंने कहा कि आपके वोट की ताकत से ही अयोध्या में रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं। इससे जहां सारा देश खुश है वहीं पर कांग्रेस खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि आपके वोट की ताकत से ही अयोध्या में रामंमदिर बना है, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 की दीवार को गिरा दिया, पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन देने के साथ ही भारत आज दुनिया की पांचवीं आर्थिक ताकत बना है। महिलाओं के लिए विधानसभा और लोकसभा में आरक्षण दिया गया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को एक ऐसा भारत चाहिए जिसमें गरीबी हो, संकट हो और समस्याएं हों। कांग्रेस विकास का रिवर्स गियर लाना चाहती है। कांग्रेस चुनावों में कह रही है कि सत्ता में आने पर अनुच्छेद 370 को वापस लाएंगे, परमाणु हथियार खत्म कर देंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करना मेरा संकल्प है। देश में सभी नागरिकों के लिए समान कानून होना चाहिए। कांग्रेस मुस्लिम पर्सन लॉ के बहाने शरिया कानून लाना चाहती है। कांग्रेस घोर सांप्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी पार्टी है। बाप-दादा की विरासत पर जीतने वाले देश का भला नहीं कर पाते। जबिक मिट्टी से उठने वाले पहाड़ जैसी ऊंचाइयां छूते हैं। भारत का भविष्य स्टार्टअप करने वाले युवाओं से है, सेना में जाने वाली और जहाज उड़ाने वाली बेटियों से है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने मंडी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौत को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि कंगना देश की बेटियों के लिए प्रेरणा हैं कि कैसे अपने दम पर संघर्ष करके अपनी पहचान बनाई जा सकती है। जबिक कांग्रेस की दकियानूसी सोच है। कांग्रेस ने मंडी का नाम लेकर कंगना पर भद्दी टिपणी की थी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस शाही परिवार हितैषी और महिला विरोधी है। आने वाले पांच साल बेटियों के लिए बुलंद हैं, ये मोदी की गारंटी है। प्रदेश की सुक्खू सरकार पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल में सर्विस कमीशन पर ताला लगा दिया। यह ताला युवाओं के भविष्य पर लगाया। मंडी हवाई अड्डे और सैंकड़ों संस्थानों पर ताला लगाया। पंद्रह सौ के नाम पर भी महिलाओं से धोखा किया, देश धोखेबाजों को कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारी हिमाचल प्रदेश की जिंदगी है मगर राज्य सरकार ने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता और अन्य देय भत्ते नहीं दिए।
आपदा में दिए सैंकड़ों करोड़ की हुई बंदर बांट-
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा के लिए केंद्र से सैंकड़ों करोड़ भेजे गए। मगर उसकी भी बंदर बांट हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार जाने वाली है…जब भी भाजपा की सरकार प्रदेश में बनेगी तो आपदा के दौरान भेजे पैसे का पाई-पाई का हिसाब लूंगा। उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल को कांग्रेस बर्बादी के रास्ते पर ले जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की चारों सीटों के साथ-साथ विधानसभा की छह सीटों पर भी भाजपा के प्रत्याशियों को विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि कंगना यहां की आवाज बनेंगी। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मंडी जिले के विधायक व पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

ईवीएम फिर बना मुद्दा, बहस शुरू

नई दिल्ली। एक्स सोशल मीडिया के मालिक के एक ट्वीट और एक समाचार ने रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *